उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पोस्ट ऑफिस  कर्मचारियों की मनमानी से परेशान ग्रामीण, आंदोलन की दी चेतावनी

केंद्र सरकार भले ही पोस्ट ऑफिसों को डिजिटल बनाने की कवायद में जुटी है. वहीं, अधिकारी सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना पर पलीता लगाते दिख रहे हैं.रीनाग पोस्ट आफिस में कार्य 1 बजे तक ही होता है. जिसके चलते दूरदराज से खाता, आरडी/एफडी, किसान विकास पत्र सहित अन्य कार्यों के लिए पहुंचे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है.लेकिन स्टाफ की कमी से कुछ परेशानी हो रही है. जल्द ही स्टाफ की नियुक्ति होते ही यह समस्या भी दूर कर ली जाएगी.

By

Published : Aug 22, 2019, 11:44 AM IST

पोस्ट ऑफिस  कर्मचारियों की मनमानी से परेशान ग्रामीण

बेरीनागः केंद्र सरकार भले ही पोस्ट ऑफिसों को डिजिटल बनाने की कवायद में जुटी है. वहीं, अधिकारी सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना पर पलीता लगाते दिख रहे हैं. सुदूर जनपद पिथौरागढ़ के बेरीनाग तहसील मुख्यालय में पिछले 6 महीनों से कोई काम समय पर नहीं हो रहा है. जिसके चलते आए दिन पोस्ट ऑफिस पहुंचे लोगों और कर्मचारियों के बीच बहस होती रहती है.

बता दें कि तहसील मुख्यालय में स्थिट पोस्ट आफिस में तैनात कर्मचारियों की हीलाहवाली से लोग खासे परेशान है. जहां अन्य पोस्ट आफिसों में लेनदेन का कार्य दोपहर 2 बजे तक होता है. वहीं, बेरीनाग पोस्ट आफिस में कार्य 1 बजे तक ही होता है. जिसके चलते दूरदराज से खाता, आरडी/एफडी, किसान विकास पत्र सहित अन्य कार्यों के लिए पहुंचे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है.

पोस्ट ऑफिस कर्मचारियों की मनमानी से परेशान ग्रामीण

पढ़ेःकृष्ण जन्माष्टमी को लेकर सुरक्षा चाक चौबंद, इन जगहों पर रहेगी पुलिस की पैनी नजर

सामाजिक कार्यकर्ता लाल सिंह कोरंगा का कहना है कि पोस्ट आफिस में नियमों के अनुसार कोई भी कार्य नहीं होता है. कर्मचारी कभी सर्वर खराब होने की बात कहते हैं तो कभी स्टाफ न होने की समस्या बहाना करते हैं. जिसके कारण लोगों को छोटे-मोटे काम के लिए भी कई दिनों तक चक्कर काटने पड़ते है. व्यवस्था को लेकर अधिकारियों को मौखिक और लिखित रूप से अवगत कराने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. वहीं, लोगों का कहना है कि जल्द ही व्यवस्था को नहीं सुधारा गया तो वे आंदोलन के लिए मजबूर होंगे.

वहीं, इस मामले में मुख्य डाक अधीक्षक पिथौरागढ़ ने बताया कि बेरीनाग में लेनदेन के कार्य का समय 2 बजे तक का नियम है. लेकिन स्टाफ की कमी से कुछ परेशानी हो रही है. जल्द ही स्टाफ की नियुक्ति होते ही यह समस्या भी दूर कर ली जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details