उत्तराखंड

uttarakhand

बेरीनागः सरकार की तीसरी वर्षगांठ मनाने की तैयारियां को लेकर DM का अधिकारियों को निर्देश

By

Published : Mar 13, 2020, 6:41 AM IST

Updated : Mar 13, 2020, 11:54 AM IST

प्रदेश में भाजपा सरकार के तीन वर्ष का कार्यकाल पूरा होने के उपलक्ष्य में सरकार पूरे राज्य में विविध कार्यक्रमों का आयोजन करेगी. इन कार्यक्रमों के जरिये सरकार तीन वर्ष की उपलब्धियों को जनता के सामने रखेगी. पिथौरागढ़ जिले में भी इसका बड़े स्तर पर आयोजन होगा.

बेरीनागः
बेरीनागः

बेरीनागःउत्तराखंड में राज्य सरकार के तीन वर्ष पूरे होने जा रहे हैं. इसके मद्देनजर राज्य सरकार जनता तक अपनी उपलब्धियां पहुंचाने के लिए विविध कार्यक्रम आयोजित कर रही है. इसके लिए 18 मार्च से प्रदेश की सभी विधानसभाओं में वृहद कार्यक्रम आयोजित करने की तैयारी चल रही है. जिसकी तैयारियां बेरीनाग में जोर-शोर से चल रही हैं. इस संबंध में जिलाधिकारी और विधायक ने गंगोलीहाट में बैठक कर तैयारियों का जायजा लिया.

गौर हो कि 'विकास के तीन साल, बातें कम काम ज्यादा' की थीम पर आगामी 18 मार्च को सभी विधानसभाओं में कार्यक्रम होंगे. बेरीनाग के गंगोलीहाट में भी इसका आयोजन होगा. इसके मद्देनजर जिलाधिकारी डॉक्टर विजय कुमार जोगदण्डे ने विधायक गंगोलीहाट मीना गंगोला, विभिन्न जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों के साथ गंगोलीहाट के राजकीय इंटर कॉलेज दशाईथल हैलीपैड के खेल मैदान में कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया.

इस दौरान उन्होंने तैयारियां के बारे में अधिकारियों से जानकारी लेते हुए आवश्यक निर्देश दिए. जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि आयोजित कार्यक्रम में अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी हो, जिसके लिए कार्यक्रम का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए.

साथ ही प्रत्येक ग्राम सभा से अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी हो इस हेतु उन्हें कार्यक्रम स्थल तक लाने एवं ले जाने हेतु आवश्यकतानुसार वाहनों की व्यवस्था की जाए. उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों, ग्राम पंचायत, क्षेत्र पंचायत व जिला पंचायत के सदस्यों व प्रतिनिधियों के साथ ही स्थानीय लोगों की जनभागीदारी अधिकाधिक हो इस हेतु आवश्यक तैयारियां समय पर पूर्ण कर ली जाएं.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा दोपहर12:30 बजे देहरादून से सम्बोधित किया जाएगा जिसका सजीव प्रसारण एलईडी स्क्रीन के माध्यम से सभी विधानसभाओं में किया जाएगा. इस हेतु जिलाधिकारी ने अधिकारियों को एक दिन पूर्व 17 मार्च तक सभी व्यवस्थाओं को पूर्ण करने के निर्देश दिए. जिलाधिकारी ने कार्यक्रम के विधानसभा क्षेत्र के प्रभारी संयुक्त मजिस्ट्रेट सौरभ गहरवार को विभिन्न व्यवस्थाओं हेतु स्थानीय स्तर पर अधिकारियों व प्रभारियों की तैनाती के भी निर्देश दिए, ताकि कार्यक्रम सफलतापूर्वक संपन्न हो सके.

यह भी पढ़ेंःहवाई सफर करने वालों के लिए खुशखबरी, 29 मार्च से VISTARA और INDIGO बढ़ाएगा अपनी फ्लाइट्स

जिलाधिकारी ने कार्यक्रम के दौरान भोजन, टैंट, फर्नीचर, लाइट आदि व्यवस्थाओं हेतु भी की गईं तैयारियों की जानकारी अधिकारियों से लेते हुए आवश्यक निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में प्लास्टिक का उपयोग पूर्णतया बन्द रहेगा. इस अवसर पर जिलाधिकारी ने क्षेत्रीय विधायक मीना गंगोला के साथ बैठक कर कार्यक्रम के संबंध में चर्चा की गई.

Last Updated : Mar 13, 2020, 11:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details