उत्तराखंड

uttarakhand

सड़क धंसने से मदकोट-मुनस्यारी मार्ग घंटों रहा बाधित, यात्रियों ने खुद संभाला मोर्चा

By

Published : Jul 15, 2020, 9:15 PM IST

पिथौरागढ़ में मदकोट-मुनस्यारी मार्ग धंसने से घंटों यातायात बाधित रहा. जिसके बाद लोगों ने खुद ही कड़ी मशक्कत के बाद इस सड़क को यातायात के लिए सुचारू कर दिया.

traffic-was-disrupted-for-hours-due-to-the-collapse-of-the-madkot-munsiyari-route
मदकोट-मुनस्यारी मार्ग धसने से घंटों बाधित रहा यातायात

पिथौरागढ़: भारी बारिश के चलते मदकोट-मुनस्यारी मोटरमार्ग खस्ताहाल हो चुका है. मदकोट के पास सड़क धंसने से आज यातायात घंटों बाधित रहा. जिसके का कारण यात्रियों को बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ा. सड़क खोलने के लिए कई देर तक प्रशासन का कोई भी नुमाइंदा मौके पर नहीं पहुंचा. जिसके बाद यात्रियों ने खुद ही सड़क खोलने का प्रयास किया. वहीं, 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मार्ग पर यातायात सुचारू हो सका.

मदकोट-मुनस्यारी मार्ग धसने से घंटों बाधित रहा यातायात

पहाड़ों में लगातार हो रही बारिश के कारण आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है. मूसलाधार बारिश के कारण जगह-जगह सड़कें बंद होने से लोगों की परेशानियां बढ़ती जा रही है. लगातार हो रही बारिश के कारण जहां एक ओर मैदानों में सड़कें तालाब में तब्दील हो गई हैं. वहीं, पर्वतीय क्षेत्रों में भूस्खलन के कारण कई सड़कें बार-बार बंद हो रही हैं.

पढ़ें-HRD मिनिस्टर को जन्मदिन पर लोग दे रहे बधाई, काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा 'निशंक' का सफर

वहीं, भारी बारिश के कारण मदकोट में गौरी नदी पर बने पुल के नजदीक भूस्खलन हो गया. जिसके कारण पिथौरागढ़ और हल्द्वानी को जाने वाले यात्री घंटों फंसे रहे. शासन-प्रशासन को आईना दिखाने के लिए लोगों ने खुद ही सड़क मार्ग को खोलकर यातायात बहाल किया. वहीं, सड़क की बदहाली को लेकर स्थानीय लोगों ने बीआरओ की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े किए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details