उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बेरीनाग: रावण का वध होते ही श्रीराम के जयकारों से गूंज उठा रामलीला पंडाल

बेरीनाग में श्रीराम द्वारा रावण वध के बाद रामलीला का समापन हो गया. रावण वध के साथ ही कुंभकरण, मेघनाद और अहिरावण का भी वध किया गया. लक्ष्मण मेघनाद संवाद को दर्शकों ने अत्यधिक पसंद किया.

By

Published : Oct 16, 2019, 11:51 PM IST

बेरीनाग

बेरीनाग:पिथौरागढ़ जिले के बेरीनाग में श्री नागदेव रामलीला कमेटी द्वारा आयोजित रामलीला के मंचन का विधिवत समापन हो गया. इस दौरान भगवान श्रीराम ने जैसे ही राम ने रावण का वध किया तो श्रीराम के जयकारों से रामलीला पंडाल गूंज उठा. इसके साथ ही कुंभकरण, मेघनाद और अहिरावण का भी वध किया गया. लक्ष्मण मेघनाद संवाद को दर्शकों ने अत्यधिक पसंद किया.

रामलीला का समापन

रामलीला के समापन के बाद नगर में झांकी निकाली गई. इसके बाद परायण महायज्ञ का आयोजन किया गया. रामलीला मंचन में कमेटी अध्यक्ष बलवंत धानिक ने शांति पूर्ण रामलीला के समापन पर होने पर सभी का आभार जताया. इसके साथ ही अगले साल और अधिक भव्य रूप से रामलीला का आयोजन करने की बात कही.

बता दें, बेरीनाग में आयोजित रामलीला में पिता-पुत्र एक साथ रामलीला में अभियन करते हैं. पुराना बाजार के रहने वाले शिक्षक किशोर जोशी और इनके दो पुत्र पिछले 10 साल से रामलीला में अभिनय कर रहे हैं. नगर के लोगों ने इस परिवार की सराहना की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details