उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पिथौरागढ़ रोडवेज को मिली 19 बसें खराब, कर्मचारी महासंघ ने की SIT जांच की मांग

पिथौरागढ़ जिले में तकनीकी खामियों के चलते 19 बसों का संचालन नहीं हो पा रहा है. साथ ही रोडवेज कर्मचारी महासंघ ने खराब बसों को देने पर नाराजगी जाहिर करते हुए एसआईटी जांच की मांग की है.

By

Published : Dec 12, 2019, 7:17 PM IST

pithoragarh
पिथौरागढ़ रोडवेज को मिली 19 बसें खराब.

पिथौरागढ़: उत्तराखंड परिवहन निगम की बस सेवा पिथौरागढ़ जिले में पूरी तरह से चरमरा गई है. आलम ये है कि नई खरीदी गई सभी 19 बसें तकनीकी खामियों के कारण वर्कशॉप पर खड़ी है. चालकों ने भी आए दिन आ रही दिक्कतों को देखते हुए इन बसों को चलाने से साफ इनकार कर दिया है. इतनी बड़ी संख्या में बसों के खड़े होने से दिल्ली, देहरादून के यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

पिथौरागढ़ रोडवेज को मिली 19 बसें खराब.

उत्तराखंड परिवहन निगम की 19 बसों में तकनीकी खामियों के कारण काफी दिक्कते आ रही हैं. आंतरिक मार्गों में बसों का संचालन खासा प्रभावित हो रहा है. रोडवेज कर्मचारी महासंघ ने खराब बसें देने पर नाराजगी जताते हुए एसआईटी से जांच की मांग की है. पिथौरागढ़ रोडवेज को मिली नई बसें वर्कशाप में खड़ी धूल फांक रही है. जिले को मिली सभी 19 नई बसें तकनीकी खामियों के चलते संचालित नहीं हो पा रही है.

ये भी पढ़ें:वनकर्मियों को दी जा रही मेडिकल ट्रेनिंग, दुर्घटनाओं में मिल सकेगा 'पहला उपचार'

वहीं, लोगों को उम्मीद थी कि नई बसों के संचालन के बाद सार्वजनिक परिवहन पटरी पर आ जाएगा. लेकिन ये नई बसें राहत के बजाए आफत साबित हुई. वहीं, भारी संख्या में बसें वर्कशॉप में ब्रेकडाउन होने से कई रूटों पर बसों का संचालन नहीं हो पा रहा है. रोडवेज कर्मचारी महासंघ का कहना है कि बसों की खरीद-फरोख्त में भारी पैमाने पर धांधली हुई है, जिसकी जल्द से जल्द जांच की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details