उत्तराखंड

uttarakhand

हड़ताल पर गए नगर पंचायत के सफाई कर्मचारी, ठेकेदारी प्रथा खत्म करने की मांग

By

Published : Dec 23, 2020, 11:16 AM IST

Updated : Dec 23, 2020, 12:28 PM IST

बेरीनाग सफाई कर्मचारी संगठन के अध्यक्ष धर्मेन्द्र कुमार ने बताया कि तीन दिन पहले उन्होंने नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी को पत्र सौंपकर ठेकेदारी प्रथा को समाप्त करने की मांग की थी.

berinag
बेरीनाग

बेरीनाग: नगर पंचायत के सफाई कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं. सफाई कर्मचारियों के हड़ताल पर चले जाने से नगर की सफाई व्यवस्था चरमरा गई है. सफाई कर्मचारियों ने नगर पंचायत कार्यालय के बाहर धरना दिया और नगर निगम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. उनका आरोप है कि वह पिछले पांच वर्षों से नगर पंचायत में कार्य कर रहे हैं. लेकिन अब नगर पंचायत के द्वारा ठेकेदारी प्रथा में रखने की व्यवस्था की जा रही है. जिससे कर्मचारियों पर रोजगार का संकट खड़ा हो जाएगा.

बेरीनाग सफाई कर्मचारी संगठन के अध्यक्ष धर्मेन्द्र कुमार ने बताया कि तीन दिन पहले उन्होंने नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी को पत्र सौंपकर ठेकेदारी प्रथा को समाप्त करने की मांग की थी. तीन दिन के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होने पर वह नगर पंचायत के अधिशासी अभियंता से मिलने कार्यालय में गए तो उन्होंने सफाई कर्मचारियों के साथ अभ्रदता की.

पढ़ें-मसूरी में पीके सिन्हा ने किया IAS प्रोफेशनल कोर्स का उद्घाटन

कर्मचारियों का कहना है कि जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जाती हैं तब तक उनका हड़ताल जारी रहेगी. उनका कहना है कि वे बाजार में सफाई नहीं करेंगे. विरोध करने वालों में सफाई कर्मचारी संगठन के अध्यक्ष धर्मेन्द्र कुमार, जितेन्द्र, उमेद सिंह, सुमित कुमार, सोनू आदि मौजूद थे.

Last Updated : Dec 23, 2020, 12:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details