उत्तराखंड

uttarakhand

जाने कैसा है लॉकडाउन में बेरीनाग का माहौल, बेवजह घूम रहे युवकों पर पुलिस सख्त

By

Published : Mar 29, 2020, 9:42 PM IST

लॉकडाउन के दौरान नगर पंचायत अध्यक्ष हेम पंत ने मजदूरों के आवास पर जाकर उनका हाल चाल जाना. सुबह से पुलिस और प्रशासन द्वारा लगातार गश्त की जा रही थी.

पिथौरागढ़ बेरीनाग लॉकडाउन समाचार, berinag corona lockdown updates
लॉकडाउन के दौरान बेरीनाग का माहौल.

बेरीनाग:लॉकडाउन होने से नगर क्षेत्र में मजदूरी करने वाले बिहार और नेपाल के कुछ मजदूर फंसे हुए हैं. राशन सामग्री समाप्त होने की सूचना पर पहुंचे डॉ. सिद्धार्थ पाटनी ने एक संस्था के माध्यम से मजदूरों के लिए राशन की व्यवस्था की. नगर पंचायत अध्यक्ष हेम पंत ने भी मजदूरों के आवास पर जाकर हाल चाल जाना. साथ ही उन्हें भोजन साम्रगी भी बांटा.

उन्होंने कहा कि राशन की व्यवस्था सबके लिए की जाएगी. साथ ही उन्होंने अपील की लोग मदद के लिए आगे आएं. बता दें कि लाॅकडाउन के लागू होने के बाद बेरीनाग विकास खंड में 900 से अधिक श्रमिक हैं. ये श्रमिक बिहार, नेपाल पश्चिम बंगाल सहित कई जगहों से आए हैं. तहसील प्रशासन ने सभी राजस्व उप निरीक्षकों के माध्यमों से इसकी सूची भी तैयार कर ली है.

यह भी पढ़ें-कोरोना इफेक्टः दून मेडिकल कॉलेज के ब्लड बैंक में खून की कमी

नायब तहसीलदार पंकज चंदोला ने बताया कि जिनके पास खाने की साम्रागी नहीं है उन्हें तहसील स्तर से दी जाएगी. वहीं अगर लॉकडाउन के दौरान क्षेत्र में माहौल की बात करें तो रविवार को कुछ ही लोग बाजार में आवश्यक सामाग्री खरीदते हुए देखे गए. किसी भी दुकान पर कोई भीड़ नजर नहीं आई.

बाजार में सन्नाटा पसरा हुआ था. खुशी की बात यह रही की क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर लाॅकडाउन के दौरान रसोई गैस वितरण के दौरान सामाजिक दूरी का पालन करवाया गया.

सुबह से पुलिस और प्रशासन के द्वारा लगातार गश्त की जा रही थी. कुछ बिना कार्य के घूम रहे लोगों को पुलिस ने जमकर फटकार लगाई. उनसे उठक-बैठक भी कराया. साथ ही नियमों के उल्लंघन पर कार्रवाई की बात भी कही. वहीं पुलिस के द्वारा कोटमन्या, चैकोड़ी, राईआगर, गणाई गंगोली, सेराघाट, थल में बैरियर लगाया गया था. पुलिस ने बाहर से आने वाले लोगों से बिना स्वास्थ्य परीक्षण के गांव में नहीं जाने की अपील की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details