उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

12 कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद गंगोलीहाट बाजार बंद

गंगोलीहाट में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 12 पहुंच गई है. इसे देखते हुए व्यापार संघ ने 29 मई से संपूर्ण बाजार बंद रखने का निर्णय लिया है.

By

Published : May 28, 2020, 8:58 AM IST

berinag news
गंगोलीहाट

बेरीनाग:गंगोलीहाट में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 12 पहुंच गई है. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए व्यापार संघ ने 29 मई से संपूर्ण बाजार बंद रखने का एलान किया है. व्यापारियों के समर्थन में टैक्सी यूनियन ने भी वाहनों का संचालन बंद रखने का फैसला लिया है. वहीं, मामले को लेकर व्यापार संघ ने उपजिलाधिकारी को पत्र भी भेजा है.

प्रदेश में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते आंकड़ों से लोगों में डर का माहौल बन गया है. गंगोलीहाट तहसील क्षेत्र में बीते दिनों एक और मंगलवार को एकाएक 11 मरीज मिलने से क्षेत्रवासी सकते में हैं. नगर व्यापार मंडल ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए शुक्रवार से अगले एक हफ्ते तक संपूर्ण बाजार को बंद रखने का निर्णय लिया है.

ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड में प्रवासियों को लेकर बड़ा फैसला, रेड जोन से आने वाले होंगे इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन

नगर अध्यक्ष हरीश धानिक ने कहा कि यह फैसला सभी व्यापारियों और क्षेत्र की जनता के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए लिया गया है, जिससे स्वास्थ्य विभाग को अपना कार्य करने में सहूलियत मिल सके. व्यापार संघ ने इस संबंध में उपजिलाधिकारी बीएस फोनिया को ज्ञापन सौंपकर कहा कि जो भी व्यापारी नियमों का उल्लंघन करेगा, उसके खिलाफ पांच हजार का अर्थदंड और उचित कार्रवाई की जाए.

11 संक्रमित मरीजों को 24 घंटे बाद जिला मुख्यालय भेजा गया

गंगोलीहाट क्षेत्र के अलग-अलग क्वारंटाइन सेंटरों में रह रहे 11 प्रवासियों की रिपोर्ट मंगलवार को पॉजिटिव आने के बाद सभी को 24 घंटे बाद बुधवार को बस से जिला मुख्यालय भेजा गया. जहां सभी संक्रमित मरीजों को निर्माणाधीन बेस अस्पताल के आइसोलेशन में रखा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details