उत्तराखंड

uttarakhand

बेरीनाग जा रही गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, एक पेड़ ने बचा ली 4 जिंदगियां

By

Published : Nov 5, 2019, 6:00 PM IST

पिथौरागढ़ के बेरीनाग में अनियंत्रित होकर सवारियों से भरा एक वाहन गहरी खाई में जा गिरा. गनीमत रही कि पेड़ से टकराने की वजह से बड़ा हादसा टल गया और चार जिंदगियां बच गईं.

पेड़ से टकराया वाहन, बची चार जिंदगियां

बेरीनाग: पिथौरागढ़ जिले के पांखू के खौला गांव से बेरीनाग आ रही एक कार कोटमन्या के पास दुर्घटनाग्रस्त होकर 50 मीटर गहरी खाई में गिर गई. हादसे में चार लोग घायल हुए हैं. हादसे के पीछे का कारण खराब सड़क बताई जा रही है. ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को रेस्क्यू किया और अस्पताल पहुंचाया.

वाहन दुर्घटना में चार घायल


थानाध्यक्ष हेम पंत ने बताया कि घायलों में वाहन चालक जगदीश जोशी(36 वर्ष) पुत्र मुरलीधर जोशी, सोनी(14 वर्ष) पुत्री महेन्द्र राम, ज्योति(17 वर्ष) पुत्री गोकुलानन्द जोशी और पुष्पा देवी(34 वर्ष) पत्नी महेन्द्र राम है. सभी खौलागांव निवासी हैं. घायलों को निजी वाहन से जिला चिकित्सालय बागेश्वर भेजा गया है.

पेड़ से टकराया वाहन, बची चार जिंदगियां


उन्होंने बताया कि सभी घायल खतरे से बाहर हैं. यदि पेड़ से टकराकर कार नहीं रुकती तो बड़ा हादसा हो सकता था. हादसे को लेकर क्षेत्र पंचायत सदस्य लोहाथल गीता कार्की ने बताया कि लंबे समय से कोटमन्या-पांखू सड़क ठीक करने की मांग की जा रही है, लेकिन उसके बाद भी सड़क को ठीक नही किया गया. गनीमत रही कि बड़ा हादसा नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि यदि जल्द ही सड़क का निर्माण कार्य नहीं किया गया तो लोक निर्माण विभाग के खिलाफ आन्दोलन किया जायेगा.

पढ़ेंः अब रेडियो कॉलर से होगी हाथियों की निगरानी, 2021 के महाकुंभ को देखते हुए उठाया गया कदम

खस्ताहाल सड़क बनी दुर्घटना का कारण
क्षेत्र पंचायत सदस्य लोहाथल गीता कार्की का कहना है कि कोटमन्या से पांखू थल मोटर पिछले दो साल से खस्ताहाल में है. जगह-जगह पर सड़क में गढ्ढे होने के साथ सड़क से डामर पूरी तरह उखड़ने के साथ पूरी सड़क क्षतिग्रस्त हो चुकी है. इस मार्ग में पिछले एक वर्ष से निजी कंपनी द्वारा मशीनों से सड़कों को खोदकर पूरी तरह से खराब कर दिया है. पूर्व में कई बार सड़क को ठीक करने की मांग स्थानीय जनप्रतिनिधि और वाहन चालक कर चुके हैं. लेकिन, इसके बाद भी मार्ग ठीक नहीं किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details