उत्तराखंड

uttarakhand

बेरीनाग: पैदल घर जा रहे मजदूरों को प्रशासन ने रोका, सोशल डिस्टेंसिंग की दी जानकारी

By

Published : Mar 31, 2020, 8:35 PM IST

बेरीनाग-पुरानाथल रोड पर पैदल जा रहे 24 मजदूरों को एलआईयू की टीम ने रोक लिया और उन्हें वापस डीडीहाट भेजा. साथ ही प्रशासन ने लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में जानकारी दी.

workers
मजदूरों को जिला प्रशासन ने रोका

बेरीनाग: लॉकडाउन के बीच मजदूर वर्ग का पैदल ही अपने घरों की तरफ लौटना जारी है. बेरीनाग-पुरानाथल रोड पर पैदल जा रहे 24 मजदूरों को एलआईयू की टीम ने रोक लिया. सभी मजदूर चौबाटी डीडीहाट से बहेड़ी पैदल जा रहे थे. इस दौरान पकड़े जाने के बाद भी मजदूर पैदल ही घर जाने की रट लगाए हुए थे.

पैदल घर जा रहे मजदूरों को प्रशासन ने रोका.

सूचना पाकर मौके पर पहुंची जिला प्रशासन की टीम ने मजदूरों को समझाया कि लॉकडाउन के दौरान पैदल सफर करना उचित नहीं है. ऐसे में जिला प्रशासन ने मजदूरों जीआईसी बेरीनाग में ठहराया और उनके लिए खाने का प्रबंध किया. सुबह जिला प्रशासन की टीम ने मजदूरों को सोशल डिस्टेंसिंग समझाया और उन्हें वापस डीडीहाट भेज दिया.

ये भी पढ़ें:CORONA Factor: उत्तराखंड की जेलों से 610 कैदी पेरोल पर रिहा

इस दौरान जिला प्रशासन ने मजदूरों को समझाते हुए कहा कि यदि ठेकेदार अपने मजदूरों को जबरन घर भेज रहे हैं या मकान मालिक जबरन कमरा खाली करवा रहे हैं, तो उनके विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी. नायब तहसीलदार पंकज चंदोला के मुताबिक किसी को भी लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन नहीं करने दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details