उत्तराखंड

uttarakhand

पिथौरागढ़ में 76 पेटी शराब के साथ एक तस्कर गिरफ्तार, पौड़ी में चोरों ने लाखों के जेवरात उड़ाए

By

Published : Jul 27, 2023, 7:40 PM IST

Updated : Jul 27, 2023, 10:56 PM IST

पिथौरागढ़ में नशा तस्करी का कारोबार खूब फल फूल रहा है. यही वजह है कि आए दिन नशा तस्कर गिरफ्तार हो रहे हैं. इसी कड़ी में एक तस्कर गिरफ्तार हुआ है. जिसके पास से 76 पेटी शराब बरामद हुआ है. उधर, पौड़ी में चोर एक घर खंगाल गए.

Police Arrested Liquor Smuggler in Pithoragarh
शराब के साथ एक तस्कर गिरफ्तार

पिथौरागढ़/पौड़ी/टिहरीः पिथौरागढ़ में पुलिस ने एक वाहन से 76 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की है. मामले में पुलिस ने वाहन चालक को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस अब चालक के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है. वहीं, पौड़ी में चोर बंद पड़े घर का ताला तोड़ लाखों रुपए के जेवरात उड़ा ले गए.

पिथौरागढ़ में 76 पेटी शराब के साथ तस्कर गिरफ्तारःपिथौरागढ़ एसपी लोकेश्वर सिंह ने बताया कि थाना थल क्षेत्र में मसमोली गांव के पास पुलिस चेकिंग अभियान चला रही थी. तभी एक पिकअप वाहन संख्या UK 05 CA 1868 आता दिखाई दिया. जिसे रोककर तलाशी ली गई तो वाहन में शराब का जखीरा रखा हुआ था. इधर, वाहन को रोकते ही चालक भागने लगा. जिसके बाद पुलिस ने उसे धर दबोच लिया.

पुलिस की मानें तो आरोपी का नाम भरत सिंह पुत्र हुकम सिंह है. जो गांव धुरौली, थाना थल, पिथौरागढ़ का रहने वाला है. वो शराब को किसी गोदाम से उठाकर अवैध रूप से दुकान में सप्लाई करने ले जा रहा था, लेकिन मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस के हाथ आ गया. एसपी लोकेश्वर सिंह ने बताया कि शराब कहां से लाई गई और किसे बेची जानी थी? इसकी जानकारी जुटाई जा रही है. बताया जा रहा है कि पकड़ी गई शराब की कीमत ₹6 लाख रुपए के आस पास बताई जा रही है.
ये भी पढ़ेंःयूट्यूबर पर महिला को धमकाने का आरोप, श्रीनगर थाने में मुकदमा दर्ज

पौड़ी में चोरों ने खंगाले घर, जेवरात ले उड़ेःपौड़ी के ल्वाली के गगवाड़ा में चोर बंद घर के ताले तोड़ जेवरात और नकदी उड़ा ले गए. ग्रामीणों ने दूसरे दिन सुबह जब ताला टूटा हुआ देखा तो भवन स्वामी को फोन कर घटना की जानकारी दी. बताया जा रहा है कि भवन स्वामी देहरादून में रहता है. घर काफी समय से बंद पड़ा हुआ था. जिसके बाद भवन स्वामी ललित नैनवाल ने पौड़ी एसएसपी को चोरी के संबंध में एक शिकायती पत्र सौंपा और मदद की गुहार भी लगाई.

उनका कहना था कि उनके पैतृक घर में चोरों ने लाखों रुपए के जेवरात पर हाथ साफ कर दिया है. शिकायत पत्र के अनुसार, चोरों ने पहले घर के दरवाजों को गैंती से तोड़े. इसके बाद एक-एक कर चारों कमरों को ताले तोड़ और बक्सों व अलमारियों को खंगाले. चोर सोने का एक नेकलेस, अंगूठी और एक जोड़ी कुंडल के साथ पुरानी कीमती घड़ी व नकदी ले गए हैं. उन्होंने घर के बाहर सीसीटीवी कैमरा भी लगाया था. जो तोड़ा हुआ है.

15 जुलाई को भी तोड़े थे तालेःकल्जीखाल ब्लॉक में चोरों में ऐसे ही तीन घरों के ताले तोड़ वहां से नकदी समेत घर से खाने पीने का सामान भी उड़ा लिया था. बीती 15 जुलाई को भी चोपड़ा सुनारसारी गांव में चोरों ने तीन घरों के ताले तोड़ डाले. इतना ही नहीं उन्होंने घर में घुसकर गैस में खाना बनाया फिर चाव से बैठकर खाना खाया. इसके बाद सामान समेटकर चलते बने.
ये भी पढ़ेंःचटोरे चोर! चोरी से पहले बनाया लजीज खाना, उड़ाई दावत, फिर तोड़ डाले तीन घरों के ताले

टिहरी में भी शातिर चोर गिरफ्तार: टिहरी चंबा पुलिस ने भी ज्वेलरी चुराने वाले एक चोर को गिरफ्तार किया है. चोर दुष्कर्म मामले में पहले 7 साल की सजा काट चुका है. एसएसपी नवनीत सिंह भुल्लर ने बताया नौ जुलाई को चंबा के सरस्वती विहार आइटीआई रोड निवासी सोमवती चौहान के बंद मकान में ताला तोड़कर अज्ञात चोर ने लगभग आठ लाख रुपए के जेवर चोरी कर लिए थे.

टिहरी में भी शातिर चोर गिरफ्तार

इस मामले में चंबा थाना में अज्ञात चोर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की जांच की. इस बीच 25 जुलाई की रात आईटीआई रोड चंबा निवासी उत्कर्ष भंडारी के मकान में भी अज्ञात चोर ने एक मोबाइल फोन और 6500 रूपये चोरी कर लिये. इस संबंध में भी चंबा थानाध्यक्ष लखपत सिंह बुटोला ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की.

इस मामले में पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और पूछताछ के आधार पर एक संदिग्ध अपराधी को 26 जुलाई की रात को चंबा सुरंग के पास से गिरफ्तार किया. पकड़े गए सोनू कुमार से पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की तो उसने दोनों चोरियों की बात कबूली.

Last Updated : Jul 27, 2023, 10:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details