उत्तराखंड

uttarakhand

यूज ग्लव्स सप्लाई करने वाली कंपनी पर मुकदमा दर्ज, होगी ब्लैक लिस्टेड

By

Published : Jun 3, 2021, 7:56 PM IST

Updated : Jun 17, 2021, 3:44 PM IST

धारचूला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जिलाधिकारी द्वारा यूज किए गए ग्लव्स पकड़े गए हैं. स्वास्थ्य केंद्र ने ग्लव्स भेजने वाली दिल्ली की कंपनी एसके इंटरप्राइजेज के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है. कंपनी को ब्लैक लिस्टेड करने की कवायद भी शुरू कर दी गई है.

धारचूला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र  में मिला यूज गलव्स
धारचूला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मिला यूज गलव्स

पिथौरागढ़: धारचूला सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ने यूज ग्लव्स सप्लाई करने वाली कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया गया है. केंद्र ने यह मुकदमा दिल्ली की एसके इंटरप्राइजेज कंपनी के खिलाफ दर्ज कराया है. बीते रोज पिथौरागढ़ डीएम ने निरीक्षण के दौरान धारचूला सीएससी में यूज किए गए ग्लव्स मिले थे. जिसके बाद डीएम ने स्वास्थ्य विभाग को ग्लव्स सप्लाई करने वाली कंपनी के खिलाफ केस दर्ज कराने के आदेश दिए थे.

पढ़ें:9 पेटी अवैध शराब और विस्फोटक सामग्री के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

कंपनी को ब्लैक लिस्टेड करने की तैयारी

कंपनी को ब्लैक लिस्टेड करने की भी तैयारी की जा रही है. सीएमओ हरीश चंद्र पंत ने बताया कि सरकारी पोर्टल के माध्यम से मेडिकल सामग्रियां खरीदी गयी थी. जांच में पाया गया है कि कंपनी द्वारा कुछ पैकेट यूज ग्लव्ज के भेजे गए थे. इस विषम परिस्थिति में कंपनी को ऐसा नहीं करना चाहिए. मामले में कंपनी के खिलाफ कोरोना संक्रमण फैलाने और धोखाधड़ी का मामला दर्ज करा दिया गया है.

Last Updated : Jun 17, 2021, 3:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details