उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

फूड प्वाइजनिंग से एक ही परिवार के 3 बच्चे बीमार, हालत गंभीर

बेरीनाग के उडियारी गांव में एक ही परिवार के तीन बच्चे नाश्ता करने से फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गए. तीनों की हालत गंभीर बनी हुई है. उन्हें इलाज के लिए बागेश्वर जिला चिकित्सालय भेजा गया है. जहां पर उनका इलाज चल रहा है.

By

Published : Jun 16, 2019, 10:29 PM IST

फूड प्वाइजनिंग से एक ही परिवार के 3 बच्चे बीमार

बेरीनागःउडियारी गांव में एक ही परिवार तीन बच्चे फूड प्वाइजनिंग से बीमार हो गए. नाश्ता करने के बाद बच्चों को उल्टी होने लगी. जिसके बाद सभी बेहोश हो गए. जिसे देख परिजनों के सांसें थम गई. आनन-फानन में बच्चों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया. जहां पर डॉक्टरों ने गंभीर हालत को देखते हुए हायर सेंटर रेफर कर दिया.


जानकारी के मुताबिक उडियारी गांव में रविवार सुबह करीब 9 बजे गोविंद सिंह के घर के सभी सदस्यों ने नाश्ता किया. नाश्ता करने के बाद गोविंद सिंह अपनी बड़ी बेटी के साथ रिश्तेदारी में चले गए, लेकिन घर पर उनकी पत्नी और दो बेटियां मौजूद थीं. तभी अचानक दोनों बेटियों की तबीयत खराब हो गई और उल्टी करने के साथ बेहोश हो गईं. जिसके बाद गोविंद सिंह की पत्नी और स्थानीय लोगों ने दोनों बेटियों को निजी वाहन से सीएचसी बेरीनाग पहुंचाया.

ये भी पढ़ेंःयहां गंदा और बदबूदार पानी पी रहे ग्रामीण, चैन से सो रहे अफसर


उधर, गोविंद सिंह के साथ गई बड़ी बेटी भी बीमार हो गई. उसे भी सीएचसी बेरीनाग लाया गया. जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है. परिजनों की मानें तो बच्चों ने नाश्ते में रोटी, दही और बिस्किट खाया था. वहीं, सीएचसी बेरीनाग के डॉ. प्रतीक मलहोत्रा ने बताया कि तीनों बच्चों की हालत गंभीर बनी हुई है. जिन्हें 108 के जरिए बागेश्वर जिला चिकित्सालय भेजा गया है. बताया जा रहा है कि गोविंद सिंह मेहनत मजदूरी करके परिवार का भरण पोषण करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details