उत्तराखंड

uttarakhand

पौड़ी में चार साल बाद वारंटी गिरफ्तार, चेक बाउंस से जुड़ा है मामला

By

Published : Jun 29, 2022, 1:01 PM IST

पौड़ी पुलिस ने कोटद्वार नगर निगम में एनआई एक्ट 138 (चेक बाउंस) मामले में एक वारंटी को गिरफ्तार किया है. मामला चार साल पुराना है. आरोपी के खिलाफ अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कोटद्वार ने आदेशों की अवहेलना करने पर वारंट जारी किया था.

pauri Warranty arrest
पौड़ी में वारंटी गिरफ्तार

पौड़ीःपुलिस ने चार साल बाद एक वारंटी को गिरफ्तार किया है. आरोपी कोटद्वार नगर निगम में एनआई एक्ट 138 यानी चेक बाउंस मामले में दोषी था. जिसे अब न्यायालय में पेश करने की कार्रवाई की जा रही है.

पौड़ी एसएसपी कार्यालय के मुताबिक, साल 2018 में कोटद्वार क्षेत्र में एनआई एक्ट 138 यानी चेक बाउंस का मामला सामने आया था. जहां कोटद्वार के मोटाढाक पदमपुर निवासी मेहरबान सिंह नेगी ने चेक के माध्यम से कई कार्यों का भुगतान किया था. लेकिन लोगों को दिए गए चेकों के जरिए भुगतान नहीं हो पाया. जिस पर लोगों ने एनआई एक्ट के तहत न्यायालय में वाद दायर किया. मामले में अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कोटद्वार की ओर से मेहरबान सिंह नेगी को दोषी पाया गया.

ये भी पढ़ेंःदेहरादून में शादी का झांसा देकर महिला से दुष्कर्म, व्यापारी पर लगा आरोप

वहीं, न्यायालय ने आरोपी को अपना पक्ष रखने के लिए पेश होने के आदेश दिए. आरोपी ने न्यायालय के आदेशों की अवहेलना की और पेश नहीं हुआ. आरोपी लगातार कुछ न कुछ बहाना कर चकमा दे रहा था. जिस पर न्यायालय ने उसके खिलाफ वारंट जारी किया. पुलिस ने अब 4 साल बाद उसे गिरफ्तार किया है. जिसे पुलिस अब फिर से न्यायालय में पेश करने जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details