उत्तराखंड

uttarakhand

श्रीनगर:  UKD कार्यकर्ताओं ने की गुलदार के आंतक से निजात दिलाने की मांग

देवप्रयाग विधानसभा के कई गांवों में गुलदार का आंतक छाया हुआ है. गुलदार के आतंक से निजात दिलाने के लिए यूकेडी कार्यकर्ताओं ने वन विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया.

By

Published : Aug 16, 2020, 10:14 AM IST

Published : Aug 16, 2020, 10:14 AM IST

Updated : Aug 16, 2020, 10:54 AM IST

ukd
प्रदर्शन

श्रीनगर:देवप्रयाग विधानसभा के विभिन्न इलाकों में सक्रिय गुलदारों के आतंक से निजात दिलाने के लिए यूकेडी कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया. इस दौरान यूकेडी कार्यकर्ताओं ने वन विभाग से जल्द गुलदारों को पकड़ने की मांग की. उन्होंने कहा कि, क्षेत्र में करीब 6 से 7 गुलदार सक्रिय हैं, जो लोगों के लिए दहशत का पर्याय बने हुए हैं. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि उनकी मांगों पर गौर नहीं हुआ तो वे उग्र आंदोलन को विवश होंगे.

UKD के नेतृत्व में प्रदर्शन

बता दें कि, देवप्रयाग विधानसभा में गुलदारों का आंतक से लोगों में दहशत है. मलेथा गांव में गुलदार ने एक महिला सहित चार लोगों को घायल कर चुका है, जिसमें से एक वन दारोगा भी शामिल है. साथ ही बगवांन में गुलदार ने एक गाय को निवाला बनाया. वहीं, जाखड़ी गांव में गुलदार घर की छत पर देखा गया.

यूकेडी कार्यकर्ताओ ने मलेथा गांव जाकर वन विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. यूकेडी नेता गणेश भट्ट ने विभाग पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि अभी तक मृतक महिला के परिजनों को मुआवजा नहीं दिया गया है. गुलदार क्षेत्र में लोगों पर लगातार हमले कर रहा है. लेकिन अभी तक गुलदार को पकड़ा नहीं जा सका है.

पढ़ें:श्रीकोट में गुलदार का आतंक, कैमरे में कैद हुई तस्वीरें

बता दें कि, बीते दिन गुलदार ने मलेथा गांव में दिन दहाड़े चार लोगों पर हमला कर घायल कर दिया था. जिसके बाद वन विभाग ने गुलदार को मारने के लिए सात शूटर मलेथा गांव में तैनात कर दिए हैं.

Last Updated : Aug 16, 2020, 10:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details