उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Apr 13, 2023, 11:14 AM IST

Updated : Apr 13, 2023, 1:35 PM IST

ETV Bharat / state

श्रीनगर के चौरास में रसोई गैस के सिलेंडर में ब्लास्ट, बिहार के दो मजदूर घायल

श्रीनगर गढ़वाल में चौरास के पास थापली गांव में रसोई गैस सिलेंडर में ब्लास्ट हुआ है. इस ब्लास्ट में बिहार के दो श्रमिक घायल हुए हैं. दोनों घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

blast in LPG cylinder
श्रीनगर सिलेंडर ब्लास्ट

श्रीनगर: कीर्तिनगर विकासखंड के चौरास इलाके के थापली गांव में आज बड़ा हादसा हो गया. यहां एक घर में पहले गैस के सिलेंडर से तेजी से लीकेज हुआ. बाद में ये सिलेंडर फट पड़ा. इससे घर में मौजूद दो लोग बुरी तरह से घायल हो गए. घायलों को स्थानीय लोगों और पुलिस की मदद से 108 के जरिए बेस अस्पताल श्रीकोट में भर्ती किया गया है.

सिलेंडर ब्लास्ट से दो लोग घायल

बिहार के दो मजदूर घायल:डॉक्टरों की देखरेख में दोनों घायल लोगों का इलाज चल रहा है. दोनों लोग कीर्तिनगर में मजदूरी का काम किया करते थे. दोनों मूल रूप से किशनगंज बिहार के रहने वाले हैं. घटना के अनुसार थापली में किराए के कमरे के रह रहे मुजम्मिल और आजाद के कमरे में आज सुबह गैस के सिलेंडर में लीकेज हो गया. थोड़ी देर में ही गैस सिलेंडर फट पड़ा. ब्लास्ट होने से एक दीवार टूट गयी. मुजम्मिल और आजाद दोनों व्यक्ति बुरी तरह से लहू लुहान हो गए. दोनों को घायल अवस्था में बेस अस्पताल श्रीकोट भर्ती किया गया है.

सिलेंडर ब्लास्ट से टूटी दीवार

श्रीकोट बेस अस्पताल में भर्ती हैं दोनों घायल:कीर्तिनगर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक कमल मोहन भंडारी ने बताया कि घायलों को बेस अस्पताल श्रीकोट भर्ती किया गया है. घर में सिलेंडर में लीकेज होने से विस्फोट हुआ. मामले की जांच की जा रही है. तभी सही जानकारी मिल सकेगी.
ये भी पढ़ें:देहरादून अग्निकांड: चार बच्चे जिंदा जल गए, फायर ब्रिगेड के पास पानी नहीं, 'सिस्टम' ऐसे हुआ फेल

देहरादून के त्यूणी में भी हुआ था सिलेंडर में ब्लास्ट: इसी महीने 6 अप्रैल को देहरादून जिले के त्यूणी में भी रसोई गैस सिलेंडर में रिसाव के बाद विस्फोट हुआ हुआ था. ब्लास्ट के साथ ही लकड़ी के मकान में आग लग गई थी. उस हादसे में चार बच्चियों की मौत हो गई थी. चार लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे. अब चौरास इलाके के थापली गांव में सिलेंडर में विस्फोट ने लोगों को सोचना पर मजबूर कर दिया है.

जगदीश रावत के मकान में फटा सिलेंडर: थापली गांव के जिस मकान में सिलेंडर फटने की घटना हुई वो जगदीश रावत का है. इस मकान में बिहार के चार मजदूर किराए पर रहते हैं. चार में से दो मजदूर रसोई गैस सिलेंडर ब्लास्ट में घायल हो गए. दो मजदूर बाल-बाल बच गए. पुलिस हादसे के कारणों की जांच कर रही है.

Last Updated : Apr 13, 2023, 1:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details