उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सीता माता मंदिर निर्माण के लिए कवायद तेज, एक मुट्ठी मिट्टी और धन दे रहे दान

फलस्वाड़ी में माता सीता का मंदिर बनाने की तैयारी की जा रही है. इसके लिए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सहयोग की भी अपील की है.

By

Published : Dec 10, 2019, 4:26 PM IST

Updated : Dec 10, 2019, 4:40 PM IST

pauri
पौड़ी

पौड़ी:सितोनस्यूं पट्टी के फलस्वाड़ी गांव में मां सीता के भव्य मंदिर निर्माण के लिए एक मुट्ठी मिट्टी, कुछ द्रव्य और ईट दान के रूप देने की शुरुआत हो चुकी है. इसकी शुरुआत पौड़ी के कल्जीखाल ब्लॉक स्थित बागानीखाल गांव से हुई है, जहां पर धार्मिक कार्य के दौरान मौजूद रहे चारधाम विकास परिषद के उपाध्यक्ष ने मुख्यमंत्री के निर्देशों के बाद यहां से इसकी शुरुआत की है.

पूरे क्षेत्र के लोगों ने एक मुट्ठी मिट्टी और अपनी इच्छा के अनुसार कुछ धन दान के रूप में दिया है. जिसके बाद जल्द ही मां सीता का भव्य मंदिर का निर्माण किया जाना है. पूरा क्षेत्र लोगों की धार्मिक आस्था का केंद्र है और मंदिर के निर्माण में हर व्यक्ति का सहयोग जरूरी है.

मंदिर के लिए दान

पढ़ें- पंतनगर सिडकुल में भी हो सकता है दिल्ली जैसा बड़ा हादसा, आग के मुहाने पर खड़ी कई फैक्ट्रियां

बागानीखाल गांव के रहने वाले आचार्य चंद्र प्रकाश थपलियाल ने बताया कि सितोनस्यूं क्षेत्र में स्थित मां सीता के मंदिर को भव्य बनाने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को अपनी इच्छा के अनुसार धन दान के रूप में देना है. धार्मिक भावनाओं के आधार पर पूरा क्षेत्र बहुत पवित्र है और उसकी पवित्रता को बरकरार रखने के लिए उनके गांव से मिट्टी के दान देने की शुरुआत की गई है.

इस बारे में चार धाम विकास परिषद के उपाध्यक्ष आचार्य शिवप्रसाद ममगाईं ने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की ओर से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं कि सितोनस्यूं पट्टी को धार्मिक पर्यटन के रूप में विकसित किया जा सके. इसके लिए जल्द ही सीता माता के भव्य मंदिर का निर्माण किया जाना है. प्रदेश के मुख्यमंत्री ने पौड़ी की समस्त जनता से अनुरोध किया था कि वह मां सीता के भव्य मंदिर निर्माण के लिए एक मुट्ठी मिट्टी और अपनी इच्छा के अनुसार धन का दान करें. ताकि सभी के सहयोग से मां सीता के भव्य मंदिर का निर्माण किया जा सके.

Last Updated : Dec 10, 2019, 4:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details