उत्तराखंड

uttarakhand

पौड़ी: छात्रों ने अतिरिक्त शुल्क को लेकर कुलपति को भेजा ज्ञापन

By

Published : Aug 15, 2020, 10:31 AM IST

हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय के छात्रों ने फीस में अतिरिक्त शुल्क न लिए जाने की मांग की. साथ ही छात्रों ने परिसर निदेशक के माध्यम से कुलपति को ज्ञापन भेजा.

etv bharat
छात्रों संघ ने फीस के साथ अतिरिक्त शुल्क हटाने की मांग को लेकर कुलपति को भेजा ज्ञापन

पौड़ी: हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय (गढ़वाल विवि) के छात्रों ने परिसर निदेशक के माध्यम से कुलपति को ज्ञापन भेजा. इस दौरान छात्रों ने फीस से अतिरिक्त शुल्क हटाए जाने की मांग की. छात्रों ने बताया कि हर साल विश्वविद्यालय की तरफ से प्रोस्पेक्टस दिया जाता है. जिसमें प्रवेश फॉर्म,खेल व पत्रिका आदि का शुल्क फीस के साथ लिया जाता है. लेकिन कोरोना के इस दौर में न ही ऑफलाइन फॉर्म जमा हो रहे हैं और न ही खेलकूद आदि प्रक्रिया की जा रही है. इसलिए छात्रों ने इसके शुल्क माफी की मांग की है.

छात्र संघ सचिव गोपाल नेगी ने बताया कि परिसर निदेशक के माध्यम से कुलपति को ज्ञापन भेजकर अतिरिक्त शुल्कों को समाप्त करने की मांग की गई है. उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते इस बार मात्र ऑनलाइन फार्म के जरिए ही बच्चों को प्रवेश दिया जा रहा है. साथ ही सारी गतिविधियां बंद कर दी गई हैं, लेकिन विश्वविद्यालय की तरफ से सभी का शुल्क लिया जा रहा है, जो सही नहीं है.

ये भी पढ़ें:12 सितंबर को जिले में होगा ई-लोक अदालत का आयोजन, लंबित मामलों का होगा निपटारा

उन्होंने बताया कि हर वर्ष छात्रों की फीस से जो पत्रिका का शुल्क लिया जाता है और यह पत्रिका लंबे समय से छपकर नहीं आ रही है. जो भी धनराशि इस पत्रिका के लिए जमा की गई है इसके बदले जरूरतमंद बच्चों को ट्यूशन फीस के रूप में उन्हें मुहैया कराई जाए. परिसर निदेशक डॉ आर.एस नेगी ने बताया कि छात्रों की जो मांग है. उसे कुलपति को भेज दिया जाएगा और जल्द उनकी समस्याओं का समाधान भी विश्वविद्यालय स्तर पर किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details