उत्तराखंड

uttarakhand

गढ़वाल विवि के छात्रों ने लापता जवान के लिए चलाया हस्ताक्षर अभियान

By

Published : Feb 12, 2020, 11:43 PM IST

Updated : Feb 13, 2020, 10:20 AM IST

चमोली के रहने वाले जवान राजेंद्र सिंह गुलमर्ग से लापता बताए जा रहे हैं. उत्तराखंड के लोग उनकी सलामती के लिए दुवाएं कर रहे हैं.साथ ही गढ़वाल विवि के छात्रों ने हस्ताक्षर अभियान चलाया है.

etv bharat
छात्रों ने हस्ताक्षर अभियान चलाया

श्रीनगर:गुलमर्ग में तैनात जवान राजेंद्र सिंह के बर्फ में फिसल कर भारतीय सीमा से पाकिस्तान पहुंचने की आशंका जताई जा रही है. वहीं उत्तराखंड के लोग सलामती के लिए दुवाएं कर रहे हैं और सरकार से जवान को तलाशने की अपील कर रहे है. श्रीनगर में गढ़वाल विश्वविधालय के छात्रों ने राजेंद्र सिंह को ढूंढने के लिए हस्ताक्षर अभियान चलाया. इस हस्ताक्षर अभियान के माध्यम से तीनों सेनाओं के प्रमुख राष्ट्रपति को पत्र भेजा जाएगा.

गढ़वाल विवि के छात्रों ने लापता जवान के लिए चलाया हस्ताक्षर अभियान

ये भी पढ़ें:हाउस टैक्स में लेना चाहते हैं छूट तो जल्दी करें, बुजुर्गों और महिलाओं के लिए बनाए गए अलग काउंटर

गुलमर्ग सीमा पर तैनात देवभूमि के लाल हवलदार राजेंद्र सिंह नेगी 9 जनवरी से लापता हैं. बताया जा रहा है कि हवलदार राजेंद्र सिंह गुलमर्ग भारतीय सीमा में पट्रोलिंग करते हुए सीमा पार पाकिस्तान पहुंच गए. जिससे पूरे उतराखंड में उनके प्रति चिंता बढ़ती जा रही है. लापता जवान राजेंद्र सिंह मूलरुप से चमोली के रहने वाले हैं. जबकि उसका परिवार देहरादून में रह रहा है. राजेंद्र सिंह नेगी 11 गढ़वाल राईफल्स में कार्यरत हैं.

ये भी पढ़ें:आखिर कहां गई हुस्नबानो? 6 महीने से लापता बेटी की तलाश में भटक रहा पिता

उनकी गुमशुदगी के बाद से उनके प्रति लोगों की चिंता बढ़ गई है. गढ़वाल विवि में उनको ढूंढने के लिए हस्ताक्षर अभियान चलाया गया. जिसमें छात्रों ने मांग की है कि विंग कमांडर अभिनंदन की तरह उन्हें भी ढूंढा जाए. गढ़वाल विवि के छात्रों ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार राजेंद्र सिंह की आर्थिक मदद भी करे.

Last Updated : Feb 13, 2020, 10:20 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details