उत्तराखंड

uttarakhand

श्रम मंत्री हरक के क्षेत्र में ESIC अस्पताल में मेडिकल स्टाफ की कमी

By

Published : Apr 28, 2021, 2:18 PM IST

कोटद्वार में राज्य बीमा योजना औषधालय में मेडिकल स्टाफ ने होने से कर्मचारियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. हालात ये हैं कि फार्मासिस्ट की छुट्टी के दिन चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी और बाबू को दवाइयां वितरित करनी पड़ती हैं.

पौड़ी
esis अस्पताल

पौड़ी:राज्य में कोरोना संक्रमण का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. ऐसे में श्रम मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत के विधानसभा क्षेत्र में राज्य बीमा योजना औषधालय में डॉक्टरों की तैनाती न होने से कर्मचारियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. कर्मचारी लंबे समय से डॉक्टरों की तैनाती की मांग कर रहे हैं. लेकिन प्रशासन ने अभी तक कोई सुध नहीं ली है.

बता दें की औषधालय में दो कर्मचारियों के पद लंबे समय से रिक्त चल रहे हैं. वर्तमान में औषधालय में एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी, एक बाबू सहित फार्मासिस्ट मौजूद हैं. हालात यह है की औषधालय में फार्मासिस्ट की छुट्टी के दिन चतुर्थ श्रेणी कर्मी और बाबू दवाइयां वितरित करते हैं.

पढ़ें:कोविड कर्फ्यू: सता रहा लॉकडाउन का डर, घरों को लौट रहे छात्र और मजदूर

वहीं, औषधालय की फार्मासिस्ट उर्मिला ने बताया कि वर्ष 2018 से औषधालय में डॉक्टर की तैनाती नहीं है. वर्ष 2021 के फरवरी माह में एक महिला डॉक्टर संध्या राज की तैनाती हुई, वह भी मार्च माह में छुटी चली गयी. औषधालय में प्रत्येक दिन 40 के लगभग मरीज दवाई लेने आते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details