उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Dec 20, 2019, 11:41 PM IST

ETV Bharat / state

रुद्रप्रयाग: हिमालयी क्षेत्रों में जमकर हो रही बर्फबारी, निचले इलाकों में गिरा तापमान

हिमालयी क्षेत्रों में लगातार हो रही बर्फबारी का असर निचले इलाकों में दिखने लगा है. सुबह शाम हो रही कड़ाके की ठंड ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है.

केदारनाथ में कनेक्टविटी न्यूज Cold news in Rudraprayag
रुद्रप्रयाग में ठंड का कहर

रुद्रप्रयाग:हिमालयी क्षेत्रों में लगातार हो रही बर्फबारी के चलते निचले क्षेत्रों के तापमान में भारी गिरावट आ गई है. साथ ही स्कूली छात्र-छात्राओं को ठंड से मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं कई इलाकों में विद्युत, संचार और पेयजल व्यवस्था भी चरमरा गई है. साथ ही सुबह-शाम हो रही कड़ाके की ठंड से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. वहीं चौराहों पर नगरपालिका की ओर से जलाई जाने अलाव की व्यवस्था भी अभी तक नहीं हो पाई है.

रुद्रप्रयाग में ठंड के कहर से नगरपालिका की अलाव भी जमी.

बता दें कि रुद्रप्रयाग जनपद में इन दिनों ठंड का भीषण प्रकोप है. बच्चे-बूढ़े सब ठंड से बचने के लिये अलाव का सहारा ले रहे हैं. केदारनाथ धाम में सात से आठ फीट तक बर्फ जम चुकी है. जिसके चलते केदारनाथ कर्मचारी निचले इलाकों में लौट आए हैं. वहीं जिले के दूरस्थ गांव तोंषी, गौंडार, गडगू, त्रियुगीनारायण सहित अन्य कई गांवों में विद्युत, संचार और पेयजल लाइनें पिछले एक सप्ताह से बंद पड़ी हुई है.

ये भी पढ़े:खनन कारोबारियों ने SDM कार्यालय पर दिया धरना, सरकार पर पक्षपात का लगाया आरोप

जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल का कहना है कि नगरपालिका को नगर पंचायत और तहसील स्तर पर ठंड से बचाने के लिये अलाव की व्यवस्था करने के सख्त निर्देश दिये हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details