उत्तराखंड

uttarakhand

बैंक से निकाली ₹10 हजार की रकम, फिर बाल कटवाने पहुंचे, रास्ते में पैसे गुम, पुलिस ने ऐसे खोजा

By

Published : Apr 6, 2023, 6:30 PM IST

सतपुली पुलिस ने एक बुजुर्ग व्यक्ति के खोए 10 हजार रुपये की रकम लौटाई है. बीते रोज प्रेमचंद्र पुलिस के पास अर्जी लेकर गए थे और आपबीती बताई थी. प्रेमचंद्र की स्थिति देखते हुए पुलिस ने तुरंत उनके पैसों की खोज शुरू की. 24 घंटे के अंदर ही प्रेमचंद्र को उनके पैसे लौटा दिए गए.

Etv Bharat
Etv Bharat

श्रीनगर: सतपुली में पुलिस ने ईमानदारी की मिसाल पेश की है. दरअसल, बीते रोज 5 अप्रैल को धयाड़ी गांव निवासी प्रेमचंद्र ने थाना सतपुली में सूचना दी थी कि उनके बैग से ₹10 हजार कहीं गिर गए है. बैग में रखी ₹10 हजार की रकम उन्होंने सतपुली के बैंक से उसी दिन निकाली थी.

प्रेमचंद्र ने पुलिस को जानकारी दी थी कि बैंक से पैसे निकालने के बाद वो सतपुली बाजार रोड से होते हुए सोनू उर्फ फरमान नाई की दुकान पर बाल कटवाने गए थे. तबतक बैग उनके पास था. इसके बाद उनके बैग से 10 हजार रुपये कहीं गिर गए.
पढ़ें-अंकिता भंडारी के दाह संस्कार के समय इस घाट पर बिछी थी रेड कार्पेट, आज लाइट-पानी-दरवाजा कुछ नहीं बचा

सूचना के आधार पर थाना सतपुली पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुये प्रेमचंद्र को साथ लेकर संभावित स्थानों पर पैसों की खोज शुरू की. पुलिस की मेहनत रंग लाई और सार्थक प्रयासों से नाई सोनू (उर्फ फरमान पुत्र अख्तर हाल निवासी-सतपुली ने थाने में आकर सूचना दी कि उसे सुबह दुकान पर सफाई करते समय नोटों की एक गड्डी बेंच के पीछे पड़ी हुई मिली. उसने देखा तो वो ₹10 हजार रुपये थे. पैसे लेकर सोनू थाने पर पहुंचा.

पुलिस ने इसकी सूचना प्रेमचंद्र को दी और थाने बुलाकर उनकी खोयी हुयी धनराशि सकुशल उनके सुपुर्द की. पैसे मिलने के बाद प्रेमचंद्र ने पुलिस को धन्यवाद दिया है. वहीं क्षेत्र में भी पुलिस की कार्यप्रणाली और ईमानदारी को लेकर लोग सराहना कर रहे हैं.

अतिक्रमण के खिलाफ पुलिस का अभियान.

........................................

श्रीनगर:वहीं, चारधाम यात्रा को देखते हुए पुलिस ने अतिक्रमण पर कार्रवाई करनी शुरू कर दी है. आज प्रभारी निरीक्षक श्रीनगर के नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा अतिक्रमण के विरुद्ध सघन अभियान चलाकर वीर चंद्र सिंह गढ़वाली मार्ग, सब्जी मंडी एवं सड़क के किनारे फुटपाथ पर लगे अतिक्रमण को हटवाया. नियमों का उल्लंघन करने वाले 10 व्यक्तियों के विरुद्ध उत्तराखंड पुलिस अधिनियम के तहत चालान की कार्रवाई की गई.

पुलिस ने अतिक्रमण पर कार्रवाई की.

वहीं, पुलिस द्वारा व्यापारियों एवं आम जनता से अपील की गई है कि अपनी दुकानों का सामान अनावश्यक रूप से दुकानों के बाहर रखकर अतिक्रमण न करें एवं अपने वाहन निर्धारित पार्किंग में ही पार्क करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details