उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Sep 10, 2021, 10:47 AM IST

Updated : Sep 10, 2021, 2:08 PM IST

ETV Bharat / state

ऋषिकेश बदरीनाथ हाईवे पर आवाजाही ठप, सिरोबगड़ में पहाड़ी से गिर रहा मलबा

श्रीनगर के सिरोबगड़ में पहाड़ी से मलबा और बोल्डर गिरने से वाहन चालक ने किसी तरह अपनी जान बचाई. पहाड़ी से गिरे मलबे के कारण दो ट्रक और एक कार को नुकसान पहुंचा है.

uttarakhand Landslide News
बारिश से कई संपर्क मार्ग बाधित.

श्रीनगर/रुद्रप्रयाग:प्रदेश में बारिश आफत टूट रही है. वहीं, पर्वतीय अंचलों में भारी बारिश से भूस्खलन की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं और कई संपर्क मार्ग बाधित हो गए हैं. जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, राजमार्ग पर कई खाद्य सामग्री के वाहनों सहित कई अन्य वाहन फंसे हैं. जिससे जिलों में आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई भी नहीं हो पाई पा रही है.

आज भूस्खलन की कुछ ऐसी ही तस्वीर गढ़वाल मंडल के श्रीनगर और रुद्रप्रयाग से सामने आईं हैं. जहां भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. साथ ही भूस्खलन से हाईवे सहित संपर्क मार्ग बाधित हो गए हैं. वहीं श्रीनगर के सिरोबगड़ में पहाड़ी से मलबा और बोल्डर गिरने से वाहन चालक ने किसी तरह अपनी जान बचाई. पहाड़ी से गिरे मलबे के कारण दो ट्रक और एक कार को नुकसान पहुंचा है.

ऋषिकेश बदरीनाथ हाईवे पर आवाजाही ठप.

पढ़ें-नैनीताल में ठंडी सड़क क्षेत्र में हुआ भूस्खलन, नैनीझील में गिर रहा मलबा

वहीं, देर रात हुई बारिश के कारण श्रीनगर रुद्रप्रयाग नेशनल हाईवे धारी देवी ,चमधार, सिरोबगड़, नरकोटा में बंद हो गया है. लोक निर्माण विभाग द्वारा मार्ग को खोलने की कोशिश की जा रही है. वहीं, मार्ग के बंद होने के चलते वाहनों को खिर्सू की तरफ से डायवर्ट किया गया है. मार्ग बंद होने के कारण कई वाहन फंसे हुए हैं.

लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता बीएल मिश्रा का कहना है कि मार्ग को जल्द खोल लिया जाएगा. मार्ग पर मलबा और बोल्डर हटाने का कार्य जारी है. राजमार्ग और लिंक मार्ग के बंद होने से रुद्रप्रयाग व चमोली जिले में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति नहीं हो पाई है. वहीं हाईवे पर एक ट्रक लटका हुआ है.

पढ़ें-OMG: रुद्रप्रयाग में देखते ही देखते ढह गई पूरी पहाड़ी, देखिए VIDEO

बता दें कि बदरीनाथ हाईवे (Badrinath Highway) पर पिछले दो चार दिनों से लगातार भूस्खलन हो रहा है. जिससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे 58 पर कल भी भारी भूस्खलन हुआ था. जिसके चलते मार्ग पर यातायात बाधित हो गया था. वहीं, सोशल मीडिया में भी इस लैंडस्लाइड का वीडियो खूब वायरल हुआ था, इसमें पूरी पहाड़ी नीचे दरकते हुए नेशनल हाईवे को मटियामेट करते हुए मलबा नीचे सरकता चलता हुआ दिखाई दे रहा था. वहीं, अभी भी राजमार्ग बंद होने के चलते सैकड़ों लोग दोनों तरफ फंसे हुए हैं.

Last Updated : Sep 10, 2021, 2:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details