उत्तराखंड

uttarakhand

पौड़ी के करोड़ों के थीम पार्क में लगा ताला, जनवरी में त्रिवेंद्र ने धूमधाम से किया था उद्घाटन

By

Published : Sep 28, 2021, 6:06 PM IST

करोड़ों की लागत से बना कंडोलिया स्थित थीम पार्क में ताला लगा दिया गया है. इससे स्थानीय लोगों में नाराजगी देखी जा रही है. बता दें कि 28 जनवरी 2021 को तत्कालीन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने इस पार्क का उद्घाटन किया था.

kandoliya-theme-park-locked-in-pauri
करोड़ों के थीम पार्क में लगा ताला

श्रीनगर: पहले से ही जिला मुख्यालय पौड़ी अपनी बदहाल स्थिति का आंसू बहा रहा है. अब इस बदहाली में एक और नाम जुड़ गया है. पौड़ी का नवनिर्मित थीम पार्क पर्यटकों को लुभाने के लिए बनाया गया था, लेकिन अब इस पार्क के गेट पर ताला लगा दिया गया है. जबकि इस पार्क को करोड़ों की लागत से बनाया गया था. तत्कालीन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इसका उद्घाटन किया था.

पौड़ी थीम पार्क पर ताला लगने से अब लोग इसे दूर से ही निहार कर चले जाते हैं. जबकि इस पार्क को बनाने के लिए करोड़ों रुपये खर्च किए गए थे. पार्क में कई सुविधाओं को जोड़ा गया था. इस प्रोजेक्ट को त्रिवेंद्र रावत का पौड़ी के लिए उपहार की तरह देखा जा रहा था, लेकिन अब इस पार्क के गेट पर ताला लग गया है.

कंडोलिया थीम पार्क में लगा ताला

ये भी पढ़ें:CM धामी का हरिद्वार में रोड शो, शीतलाखेड़ा में जनसभा को करेंगे संबोधित

पौड़ी के कंडोलिया स्थित यह पार्क पर्वतीय निर्माणशैली का नमूना है. 28 जनवरी 2021 को तत्कालीन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने इसका उद्घाटन किया था, लेकिन लापरवाही के कारण खस्ताहाल हुए इस पार्क को बंद कर दिया गया, जो आज तक तालों में ही कैद है. पार्क में मौजूद रेस्तरां, स्केटिंग रिंक, म्यूजिकल फाउंटेन, एमपी थियेटर, हट्स समेत अन्य मौजूद सुविधाएं फिलहाल जंग खाती नजर आ रही हैं.

नगर पालिका अध्यक्ष यशपाल बेनाम ने कहा इस पार्क के खुलने से जहां स्थानीयों की चहल कदमी बढ़ी थी, वहीं पर्यटन के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा था. ये अब तालों में बंद होकर रह गया है. स्थानीय निवासी नमन चंदोला का कहना है कि ये जनता के पैसों की बर्बादी है. जब पार्क जनता के लिए बना तो इसमें ताले क्यों लगाए गए हैं. वहीं, जिला अधिकारी इसे जल्द खोलने की बात कह रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details