उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

अब कोटद्वार से दिल्ली जाने के लिए चुकाना होगा ज्यादा किराया, जानिए क्यों?

रूट डायवर्ट होने के चलते कोटद्वार से दिल्ली के बीच वर्तमान में 30 किलोमीटर का इजाफा हुआ है. जिससे किराया साधारण बसों में ₹30, जनरल एसी में ₹50 और फुल एसी में ₹60 की बढ़ोत्तरी हुई है.

By

Published : Apr 23, 2019, 3:06 PM IST

Kotdwar

कोटद्वार: कोटद्वार से दिल्ली जाने वाली बस से सफर के लिए अब आपको ज्यादा जेब ढ़ीली करनी पड़ेगी. दरअसल यूपी के बिजनौर में गंगा नदी के ऊपर बने बैराज पुल क्षतिग्रस्त हो गया है. जिसके चलते अब इस पुल पर भारी वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है. वहीं, अब कोटद्वार से दिल्ली जाने के लिए बसों को बिजनौर से चांदपुर और गजरौला से गाजियाबाद होते हुए रवाना किया जा रहा है.

अब कोटद्वार से दिल्ली जाने के लिए चुकाना होगा ज्यादा किराया

वहीं, उत्तराखंड परिवहन निगम कोटद्वार डिपो के सहायक प्रबंधक टीकाराम आदित्य का कहना है कि जब से बिजनौर बैराज पुल क्षतिग्रस्त हुआ है उसी दिन से दिल्ली जाने वाली गाड़ियों का रूट डायवर्ट किया गया है. वर्तमान में कोटद्वार से बिजनौर, चांदपुर, गजरौला, गाजियाबाद होते हुए दिल्ली कश्मीरी गेट बस पहुंच रही है. उन्होंने बताया कि रूट डायवर्ट होने के चलते कोटद्वार से दिल्ली के बीच वर्तमान में 30 किलोमीटर का इजाफा हुआ है. जिससे किराया साधारण बसों में ₹30, जनरल एसी में ₹50 और फुल एसी में ₹60 की बढ़ोत्तरी हुई है.

पढ़ें- उत्तराखंड के दिल में कौन? पर जंग, हरदा की ट्विटर वॉर पर त्रिवेंद्र का खुला खत

बता दें कि मीरपुर बिजनौर के बीच 20 अप्रैल शनिवार को गंगा नदी पर बने बैराज पुल के पिलर क्षतिग्रस्त हो जाने से पुल पर आवाजाही को पूर्ण रूप से बंद कर दिया गया था. जिसके चलते ही पुल से गुजरने वाले हजारो वाहनों के रूट को डायवर्ट किया गया है. कई जगह से आने वाले वाहनों को दिल्ली जाने के लिए काफी लंबी दूरी तय करनी पड़ रही है, तो वहीं सवारियों को बढ़े हुए किराए की मार झेलनी पड़ रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details