उत्तराखंड

uttarakhand

लोकनिर्माण विभाग पर घटिया सड़क निर्माण का आरोप, अधिशासी अधियंता ने दिया जांच का आश्वासन

By

Published : Nov 19, 2019, 8:57 AM IST

कोटद्वार में लोक निर्माण विभाग दुगड्डा की कार्यप्रणाली पर सवाल उठने लगे हैं. स्थानीय लोगों ने घटिया निर्माण का आरोप लगाया है. वहीं मामले में लोकनिर्माण विभाग दुगड्डा के अधिशासी अभियंता ने जांच का आश्वासन दिया है.

लोकनिर्माण विभाग पर घटिया सड़क निर्माण का आरोप

कोटद्वार:दुगड्डा लोक निर्माण विभाग कोटद्वार नगर में कोडिया चेक पोस्ट से बीईएल जाने वाले मोटर मार्ग का निर्माण कार्य करवा रहा है. लेकिन स्थानीय लोगों ने विभाग और ठेकेदार पर मिलीभगत कर घटिया सड़क निर्माण का आरोप लगाया है. बताया जा रहा है कि मार्ग की हालत पहले से भी खराब हो चुकी है. लोगों ने ठेकेदार पर अपनी मनमानी करने का आरोप लगाया है. अब लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता निर्भय सिंह ने जांच का आश्वासन दिया है.

लोकनिर्माण विभाग पर घटिया सड़क निर्माण का आरोप


स्थानीय निवासियों का कहना है कि सड़क की स्थिति बहुत खराब है. ठेकेदार जिस सड़क पर निर्माण कार्य करा रहा है, वह दूसरी छोर से उखड़ रही है. शिकायत के बावजूद भी मानकों के अनुसार सड़क का निर्माण कार्य नहीं किया जा रहा है. अधिकारी इस ओर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे रहे हैं. जितनी मोटाई से सड़क पर कोलतार और बजरी को बिछाया जाना चाहिए था वह नहीं बिछाई जा रही है.

पढ़ेंः मंडी समिति 41 रुपये किलो बेच रही प्याज, लोगों को महंगाई से राहत

वहीं लोकनिर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता निर्भय सिंह से जब फोन पर बात की गई तो उन्होंने कहा कि मौके पर जाकर निरीक्षण किया जाएगा. जेई को भेज कर पूरे मामले की जांच करवाई जाएगी. अगर जांच में घटिया निर्माण की बात सामने आती है तो संबंधित ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details