उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

श्रीदेव सुमन अस्पताल में बेड हैं 80, ऑक्सीजन मिल रही सिर्फ 30 पर

श्रीदेव सुमन राजकीय संयुक्त चिकित्सालय में ऑक्सीजन सप्लाई में कमी देखी जा रही है. चिकित्सालय का दावा था कि 80 बेड के लिए ऑक्सीजन की सप्लाई की जाएगी. लेकिन 30 बेड के लिए ही सप्लाई की जा सकी.

By

Published : May 8, 2021, 2:39 PM IST

ऑक्सीजन प्लांट
ऑक्सीजन प्लांट

टिहरी: श्रीदेव सुमन राजकीय संयुक्त चिकित्सालय में गुरुवार को शुरू हुए ऑक्सीजन प्लांट के दावों की उस समय पोल खुल गई जब ऑक्सीजन प्लांट से 80 बेड के बजाए महज 30 बेड के लिए ही ऑक्सीजन सिलेंडरों की सप्लाई की जा सकी. डीएम ईवा आशीष श्रीवास्तव की उपस्थिति में ऑक्सीजन प्लांट के विधिवत शुभारंभ पर कार्यदायी संस्था ग्रामीण निर्माण विभाग के युवराज सिंह ने दावा किया था कि प्लांट से 80 बेड के लिए ऑक्सीजन सप्लाई की जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया.

प्रभारी सीएमस ने दी जानकारी

अस्पताल के प्रभारी सीएमएस डा. नीरज राय ने बताया कि सप्लाई पूरी नहीं होने के कारणों का पता लगाया जा रहा है. अस्पताल में 9 बेड का आईसीयू भी बनाया गया है. लेकिन विशेषज्ञ फिजिशियन और कार्डियक यूनिट नहीं होने से मरीजों को आईसीयू और वेंटिलेटर का लाभ नहीं मिल पा रहा है.

पढ़ें:एके घिल्डियाल बने कोटेश्वर बांध परियोजना के महाप्रबंधक

इस घटना पर नगर पालिकाध्यक्ष राजेंद्र विक्रम सिंह पंवार ने क्षेत्रीय विधायक व कृषि मंत्री सुबोध उनियाल को ज्ञापन भेजकर अस्पताल में सभी व्यवस्था चाक-चौबंद करने की मांग की है. उन्होंने बताया कि कृषि मंत्री ने एक सप्ताह में आईसीयू और वेंटिलेटर शुरू कराने का आश्वासन दिया है. अस्पताल कोविड केयर सेंटर होने के कारण यहां की स्वास्थ्य व्यवस्था ठीक करने के लिए सरकार लगातार प्रयासरत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details