उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

केंद्रीय शिक्षा मंत्री निशंक के लिखे गढ़वाली गीतों पर बनेगी VIDEO एल्बम, कल से होगी शूटिंग शुरू

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक द्वारा लिखे हुए गढ़वाली गीतों का वीडियो एल्बम 21 सितंबर यानी कल से शूट होने जा रहा है. निर्देशक गणेश वीरान गढ़वाली गीतों का एल्बम शूट करेंगे.

By

Published : Sep 20, 2020, 2:14 PM IST

Updated : Sep 20, 2020, 2:47 PM IST

pauri
निशंक के लिखे गढ़वाली गीतों पर बनेगा एल्बम

पौड़ी: 21 सितंबर से केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक के लिखे हुए गढ़वाली गीतों का एक वीडियो एल्बम शूट होने जा रहा है. प्रसिद्ध फिल्म निर्देशक गणेश वीरान ने बताया कि पहले चरण में केवल तीन गढ़वाली गीतों का वीडियो शूट किया जाएगा. ये तीनों गीत उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों की सुदंरता, पहाड़ की महिलाओं के संघर्षपूर्ण जीवन पर आधारित हैं. गानों की शूटिंग चमोली जनपद के तुंगनाथ क्षेत्र में की जाएगी.

शिक्षा मंत्री निशंक के लिखे गढ़वाली गीतों पर बनेगी VIDEO एल्बम.

प्रसिद्ध गीतकार व फिल्म निर्देशक गणेश वीरान ने कहा कि 21 सितंबर यानी कल से वे वीडियो एल्बम की शूटिंग शुरू करने जा रहे हैं. इस वीडियो एल्बम में केंद्रीय मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक के लिखे हुए गढ़वाली गीत हैं. पहले चरण में केवल तीन गढ़वाली गीतों का फिल्माकंन किया जाना है, जो कि पहाड़ी क्षेत्रों की सुदंरता चोपता, तुंगनाथ, ऋषिकेश व देवप्रयाग जैसे स्थानों पर शूट किया जाना है.

ये भी पढ़े:उत्तराखंड में कोविड-19 को लेकर बदल गए नियम, जानिए क्या हुआ बदलाव?

यह सभी गाने उत्तराखंड के पहाड़ की महिलाओं के संघर्षपूर्ण जीवन पर आधारित हैं. वहीं कोरोना संक्रमण को देखते हुए 21 सितंबर से होने वाली शूटिंग में सभी नियमों का पालन किया जाएगा. कलाकारों, तकनीकी स्टाफ का कोरोना टेस्ट कराने के बाद ही कार्य शुरू किया जाएगा.

Last Updated : Sep 20, 2020, 2:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details