उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Aug 30, 2021, 11:50 AM IST

Updated : Aug 30, 2021, 12:29 PM IST

ETV Bharat / state

श्रीनगर: घर में घुसे तेंदुए को पिंजरे में किया कैद, रातभर चला रेस्क्यू अभियान

श्रीनगर के मलेथा गांव में एक घर में घुसे गुलदार को आखिरकार वन विभाग ने सुबह पिंजरे में कैद कर लिया है.

leopard
leopard

श्रीनगर: कीर्तिनगर विकासखंड के मलेथा गांव में एक घर में घुसे गुलदार को वन विभाग ने आखिरकार पिंजरे में कैद कर लिया है. वनकर्मियों को गुलदार को कैद करने में पूरी रात मशक्कत करनी पड़ी. वहीं, सुबह गुलदार को पकड़ लिया गया है. जिसके बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है.

वहीं, वन विभाग द्वारा गुलदार की उम्र 7 साल के करीब बताई जा रही है. इस मादा गुलदार ने अभी तक इस गुलदार ने किसी व्यक्ति पर हमला नहीं किया था. हालांकि, यह केवल कुत्तों और पालतू मवेशियों की तलाश में लोगों के घरों में घुस रहा था. कुछ रोज पहले सीसीटीवी में भी इस चहलकदमी कैद हुई थी.

जानकारी के मुताबिक, इस बार गुलदार मलेथा निवासी रविन्द्र बिष्ट के घर में घुस गया था. जिसे बाद पूरे गांव में सनसनी और डर का माहौल था. ऐसे में रविन्द्र बिष्ट ने वन विभाग को गुलदार के घर में घुसने की सूचना दी. जिसके बाद रातभर भर चले रेस्क्यू अभियान में आखिरकार गुलदार को सुबह पिंजरे में कैद कर लिया गया.

पढ़ें:चौबट्टाखाल: गुलदार के हमले में महिला घायल, दरांती से वार कर बचाई अपनी जान

वहीं, इस मामले में कीर्तिनगर का अतिरिक्त प्रभार देख रहे रेंजर देवेंद्र पुंडीर ने बताया कि पकड़ी गई मादा गुलदार की उम्र 7 साल के आस पास है. उन्होंने बताया की ये मादा गुलदार पालतू जानवरों की तलाश में गांव मे घुस रहा था. जिसे पकड़कर अब दूर जंगल में छोड़ दिया जाएगा.

Last Updated : Aug 30, 2021, 12:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details