उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ज्योति को इंसाफ दिलाने के लिए परिजनों ने CM को भेजा पत्र, न्याय की लगाई गुहार

विवाहिता की हत्या करने वाले आरोपियों को सजा दिलाने के लिए परिजनों ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजा है. जिसमें उन्होंने सीएम से आरोपियों को सजा दिलाने की गुहार लगाई है.

By

Published : Aug 24, 2020, 6:06 PM IST

Updated : Aug 24, 2020, 6:42 PM IST

family-sent-letter-to-cm-for-justice-in-the-murder-of-newly-married-jyoti
ज्योति को इंसाफ दिलाने के लिए परिजनों ने CM को भेजा पत्र

पौड़ी: विवाहिता युवती ज्योति की दहेज उत्पीड़न के चलते हत्या के आरोपियों को पुलिस अब तक पकड़ नहीं पायी है. जिसके बाद अब परिजन मुख्यमंत्री से न्याय की गुहार लगा रहे हैं. आज युवती के परिजनों ने जिला प्रशासन के माध्यम से मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर दोषियों को गिरफ्तार कर उन्हें फांसी की सजा दिलवाने की मांग की. परिजनों का कहना है कि अगर उन्हें जल्द न्याय नहीं मिलता है तो वह देहरादून जाकर आत्मदाह करने को विवश होंगे.

ज्योति को इंसाफ दिलाने के लिए परिजनों ने CM को भेजा पत्र

परिजनों ने बताया एक सप्ताह बीतने के बाद भी आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं. वहीं ससुराल वालों की ओर से उन्हें राजनीतिक संबंधों का हवाला देकर डराया-धमकाया जा रहा है.

पढ़ें-यौन उत्पीड़न केस: विधायक ने दर्ज कराया बयान, महिला का आरोप- मुंह बंद रखने के लिये ऑफर हुए 25 लाख

युवती की बहन ने बताया कि ज्योति की शादी दो साल पहले देहरादून में हुई थी. बीती 17 अगस्त को ज्योति ने अपने पिता को फोन करके बताया कि उसके ससुराल वाले उसे दहेज के लिए परेशान कर रहे हैं. वहीं देर रात उन्हें सूचना मिली कि ज्योति ने आत्मदाह कर लिया है. जबकि सच्चाई यह है कि ससुराल पक्ष के सभी लोगों ने मिलकर उसे मारा है.

पढ़ें-ज्योति को इंसाफ दिलाने के लिए सड़कों पर लोग, निकाला कैंडल मार्च

परिजनों का कहना है कि देहरादून पुलिस और प्रशासन अब भी दोषियों को पकड़ने में कामयाब नहीं हो पाई है. आज तक न ही कोई अपराधी पकड़ा गया है और न ही पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई की जा रही है. ज्योति के भाई संपूर्ण बताते हैं कि ससुराल पक्ष के लोग उन्हें धमका रहे हैं. उन्होंने जल्द आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की है.

Last Updated : Aug 24, 2020, 6:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details