उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पौड़ी में बारिश से गिरी मकान की छत, बुजुर्ग महिला हुई घायल

पौड़ी में पिछले तीन दिनों से रुक-रुक कर हो रही बरसात से लोगों को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है. बारिश से पहाड़ों में एक बार फिर से ठंड लौट आयी है. इस बे-मौसम बारिश की वजह से कोट ब्लॉक निवासी महिला के मकान की छत ढह गई. इस वजह से बुजुर्ग महिला को काफी चोटें आईं हैं.

By

Published : Mar 22, 2023, 2:51 PM IST

मकान की छत गिरी तो बुजुर्ग हुई घायल
मकान की छत गिरी तो बुजुर्ग हुई घायल

पौड़ी: पहाड़ों में बारिश ने जहां जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित किया हुआ है, वहीं बे-मौसम बारिश का कहर एक वृद्ध महिला पर टूट पड़ा. बारिश से कोट ब्लॉक में एक मकान की छत गिर गई. जिसके चलते मकान में रह रहीं बुजुर्ग महिला को चोटें आई हैं.

सोई हुई थी महिला तभी गिरी छत: पटवारी ताराचंद ने बताया कि बारिश से कोट ब्लाक के बनेलस्यूं पट्टी के ग्राम नौगांव निवासी 82 वर्षीय नक्टी देवी पत्नी स्व. बचना मिस्त्री के पुराने आवासीय भवन की छत ढह गई. उन्होंने बताया कि बारिश के चलते बुजुर्ग महिला घर में सोयी हुई थी. तभी ऊपर से पठालदार छत भरभराकर गिर गयी. जिससे वृद्धा को काफी चोटें आयी हैं. पटवारी ताराचंद ने बताया कि महिला के बच्चे आदि नहीं हैं. वह घर पर अकेले रहती है. छत टूटने की आवाज सुनकर आस-पास के ग्रामीण उनके घर पहुंचे. ग्रामीणों ने महिला को बाहर निकालकर पटवारी को घटना की जानकारी दी. बताया कि महिला के पैर और अन्य अंगों पर चोटें आयी हैं.
ये भी पढ़ें:उत्तराखंड में लोगों को डरा रहे भूकंप के लगातार आ रहे झटके, पुरानी यादें पैदा कर रही हैं सिहरन

पटवारी ने ग्राम प्रधान के साथ बुजुर्ग महिला को अस्पताल पहुंचाया:जानकारी देते हुए पटवारी ने बताया कि पीड़ित महिला को इलाज के लिए हंस अस्पताल चमोलीसैंण में भर्ती कराया गया है. वहां डॉक्टरों ने उनकी हालत खतरे से बाहर बतायी है. वहीं नायब तहसीलदार हरेंद्र खत्री ने बताया कि महिला को आपदा प्रबंधन की ओर से शारीरिक क्षति के लिए 50 हजार की सहायता राशि प्रदान की जाएगी. इसके अलावा भवन व सामान क्षति के आकलन के बाद भी अन्य प्रकार की आर्थिक सहायता मुहैया करायी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details