उत्तराखंड

uttarakhand

स्वास्थ्य मंत्री के विधानसभा क्षेत्र के अस्पताल में पेयजल की किल्लत, परेशान मरीज

By

Published : Apr 27, 2023, 11:54 AM IST

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री और श्रीनगर विधायक डॉ. धन सिंह रावत के विधानसभा क्षेत्र के सामुदायिक अस्पताल में मरीज पानी की समस्या से जूझ रहे हैं. पानी की समस्या होने के कारण मरीजों के साथ-साथ तीमारदारों और स्टाफ को भी काफी दिक्कतें झेलनी पड़ती हैं.

स्वास्थ्य मंत्री के विधानसभा क्षेत्र के अस्पताल में पेयजल की किल्लत
स्वास्थ्य मंत्री के विधानसभा क्षेत्र के अस्पताल में पेयजल की किल्लत

पौड़ी:प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री और श्रीनगर विधायक डॉ. धन सिंह रावत के विधानसभा क्षेत्र के सीएचसी में मरीज पानी की समस्या का सामना कर रहे हैं. आलम यह है कि सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए जाने वाले मरीजों को पानी के लिये कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बताया जा रहा है कि अस्पताल में करीब 5 महीने से पानी की समस्या बनी हुई है.

गर्भवती महिलाओं को होती है परेशानी: विहंगम प्राकृतिक दृश्यों से भरपूर पर्यटन क्षेत्र खिर्सू के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पिछले 5 महीने से पानी का संकट है. जिसके चलते अस्पताल आने वाले मरीजों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. पानी की सबसे अधिक दिक्कत गर्भवती महिलाओं और तीमारदारों को झेलनी पड़ती हैं. इस सीएचसी में पानी नहीं होने से शौचालय आदि की भी काफी दिक्कतें हैं.
यह भी पढे़ं:गंगा घाटों पर तीर्थयात्रियों का सामान चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, पुलिस ने 11 लोगों को किया अरेस्ट

प्रभारी ने दिया समस्या दूर करने का आश्वासन: हालांकि खिर्सू और आस पास के क्षेत्रों के लिए करोड़ों की लागत से बनी ढिकालगांव पंपिंग पेयजल योजना से पानी पहुंचाया जा रहा है. लेकिन इस अस्पताल में पानी की व्यवस्था नहीं हो पा रही है. जिससे यहां पर आने वाले मरीजों व उनके तीमारदारों के साथ ही अस्पताल में तैनात स्टाफ को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इधर, खिर्सू ब्लॉक के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. जीशान मलिक ने बताया कि पेयजल किल्लत को लेकर विभाग के अधिकारियों व पेयजल विभाग के अधिकारियों को अवगत करवा दिया गया है. उन्होंने कहा कि जल्द ही पानी का कनेक्शन लगवाकर इस समस्या को दूर किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details