उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

दो राज्यों की पुलिस को चकमा दे रहा था ठग, चढ़ा पुलिस के हत्थे

Uttarakhand Kirtinagar police पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने लोगों से ठगी करने के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस का कहना है कि आरोपी पर यूपी और उत्तराखंड में कई मामले दर्ज हैं. जिसकी तलाश लंबे समय से चल रही थी.

By

Published : Jul 25, 2023, 8:31 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

श्रीनगर:कोतवाली कीर्तिनगर पुलिस ने दो साल से फरार चल रहे वारंटी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी पर टॉवर लगाने के नाम पर ऑनलाइन ठगी करने को लेकर उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश में विभिन्न थाना क्षेत्रों में 15 मुकदमें दर्ज हैं. कीर्तिनगर कोतवाली में दर्ज मुकदमें में अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट नई टिहरी की अदालत में पेश नहीं होने पर अदालत ने आरोपी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था. पुलिस ने अदालत के आदेश पर आरोपी को जेल भेज दिया है.

कोतवाली कीर्तिनगर क्षेत्र के पटवाड़ा मंजाकोट निवासी राजेंद्र सिंह से साल 2018 में उसकी भूमि पर टॉवर लगाए जाने के नाम पर ऑनलाइन ठगी की थी. पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था. बताया गया कि आरोपी ने 13 लाख 87 हजार 250 रुपए की ठगी की थी. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया था. लेकिन जमानत पर रिहा होने के बाद आरोपी एक भी सुनवाई में अदालत नहीं पहुंचा था. जिसके बाद अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट नई टिहरी की अदालत ने आरोपी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया.
पढ़ें-ऑनलाइन सर्टिफिकेट बनवाने के नाम पर 65 हजार की ठगी, ठगों ने अपनाया नया तरीका

आरोपी पर उत्तराखंड के उत्तरकाशी, पिथौरागढ़, टिहरी जिलो के विभिन्न थाना क्षेत्रों में 7 मुकदमें दर्ज हैं. जबकि उत्तर प्रदेश के बरेली क्षेत्र के कई थानों में 8 मुकदमें दर्ज हैं.कोतवाल कीर्तिनगर कमल मोहन भंडारी ने बताया कि टॉवर लगाने के नाम से ऑनलाइन ठगी करने के आरोपी रहीम खान पुत्र राजा खान थाना भोजीपुरा, बरेली उत्तर प्रदेश को बरेली के बनुवालनगर से गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने आरोपी को अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट नई टिहरी की अदालत में पेश किया. अदालत के आदेश पर आरोपी को जिला कारागार भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details