उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कोटद्वार: क्वारंटाइन सेंटर में घटिया खाने की शिकायत

गुरु राम राय पब्लिक स्कूल के क्वारंटाइन सेंटर में घटिया खाना परोसे जाने की शिकायत उप जिलाधिकारी से की गई है.

By

Published : May 29, 2020, 7:03 PM IST

Updated : May 29, 2020, 9:32 PM IST

Complaint of poor food at Quarantine Center
क्वारंटाइन सेंटर में घटिया खाने की शिकायत

कोटद्वार: गुरु राम राय पब्लिक स्कूल के क्वारंटाइन सेंटर में लोगों को घटिया खाने परोसे जाने का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है. प्रवासियों ने वीडियो जारी करते हुए खाने में कीड़े होने की शिकायत की थी. जिसके बाद स्थानीय लोगों ने मामले की शिकायत उप जिलाधिकारी से की और व्यवस्था को सुधारने की गुहार लगाई.

रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह गुसाईं के मुताबिक, वॉर्ड नंबर-12 के क्वारंटाइन सेंटर में कीड़े वाले खाना बांटे जाने की शिकायत आई है. जिसके बाद हमने उप जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा और मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है. इसके साथ ही हमारी लोगों से अपील है कि जो भी खाना बांट रहा है, वे ध्यान रखे कि प्रवासियों को मिलने वाले खाने की क्वॉलिटी सही हो.

क्वारंटाइन सेंटर में घटिया खाने की शिकायत.

ये भी पढ़ें:लद्दाख में चीन-भारत तनाव के मुद्दे पर राहुल गांधी ने मोदी सरकार से पूछे सवाल

पूरे मामले पर बोलते हुए फूड सेफ्टी अधिकारी प्रमोद रावत ने कहा कि क्वारंटाइन सेंटर में कोई बासी खाना नहीं बन रहा है. क्योंकि मैं फूड सेफ्टी से ही हूं और मेरे सामने ही खाना बनाया जा रहा है. जहां तक क्वारंटाइन सेंटर में कच्चे चावल बनाए जाने की शिकायत थी. मैंने मौके पर जाकर चेक किया तो चावल कच्चा नहीं था. क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे प्रवासियों को मानसिक शांति मिले, इसलिए मैंने उस चावल को तुरंत ही बदलवा दिया था.

इसके साथ ही एक और क्वारंटाइन सेंटर से शिकायत आई थी कि चाय के साथ खराब ब्रेड दी जा रही है. मैंने चेक किया तो पाया कि ब्रेड में फंगस नहीं था और शिकायतकर्ता सामने भी नहीं आया. लोगों की तसल्ली के लिए उसका सैंपल जांच के लिए लैब भेज दिया है. क्वारंटाइन सेंटरों में बांटे जाने वाला खाना अलग-अलग सामाजिक संस्थाओं के द्वारा वितरित किया जा रहा है. सरकार की तरफ से इसमें कोई खर्चा नहीं किया जा रहा है.

Last Updated : May 29, 2020, 9:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details