उत्तराखंड

uttarakhand

पौड़ी: मुख्य विकास अधिकारी ने प्रगति रिपोर्ट से असंतुष्ट, अधिकारियों से मांगा स्पष्टीकरण

By

Published : Jan 3, 2021, 10:52 AM IST

पौड़ी के विकास भवन सभागार में मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगांई ने जिले की तमाम योजनाओं के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक ली. इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों के साथ जिला योजना समेत बीस सूत्रीय कार्यक्रम के विकास कार्यों पर चर्चा की.

pauri
पौड़ी

पौड़ी: मुख्य विकास अधिकारी पौड़ी आशीष भटगांई ने सभी जिला योजनाओं के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक ली. विकास भवन सभागार में आयोजित इस बैठक में जिला स्तरीय संबंधित अधिकारियों के साथ जिला योजना समेत बीस सूत्रीय कार्यक्रम के विकास कार्यों पर चर्चा की. इस दौरान विभाग की प्रगति रिपोर्ट से असंतुष्ट अधिकारियों का स्पष्टीकरण मांगा गया. मुख्य विकास अधिकारी ने संबधित अधिकारियों से अनुमोदित धनराशि के सापेक्ष व्यय की जानकरी ली.

बता दें कि, समीक्षा बैठक के दौरान पंचायती राज विभाग में अवमुक्त धनराशि के सापेक्ष प्रगति रिपोर्ट शून्य होने पर जिला पंचायत राज अधिकारी का स्पष्टीकरण तलब किया गया. सीडीओ ने बताया कि आयोजित बैठक में जिला पूर्ति विभाग, पीएमजीएसवाई, वन विभाग के लक्ष्य के सापेक्ष डी श्रेणी पर होने के चलते संबंधित अधिकारी को स्पष्टीकरण जारी करने होंगे.

पढ़ें-DGP अशोक कुमार का बड़ा फैसला, सिपाहियों की वर्दी में भी लगेगा मोनोग्राम

मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगांई ने बताया कि सभी विभागों को जो धनराशि अवमुक्त की गई थी, उसके सापेक्ष उनकी ओर से धनराशि खर्च नहीं की गई है. जिस पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त की है. उन्होंने पेयजल निगम, जल संस्थान विभाग के संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि जल जीवन मिशन के तहत किये जाने वाले कार्य को शीघ्र टेकअप किया जाए. साथ ही कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details