उत्तराखंड

uttarakhand

14 साल के नाबालिग बच्चे की आत्महत्या का मामला, दंपति समेत तीन लोगों पर मुकदमा दर्ज

By

Published : Aug 27, 2022, 6:10 PM IST

उत्तराखंड के पौड़ी जिले में 14 साल के नाबालिग बच्चे की आत्महत्या के मामले राजस्व पुलिस ने दंपति समेत गांव के तीनों पर मुकदमा दर्ज किया है. तीनों पर आरोप है कि उन्होंने बच्चे को आत्महत्या के लिए उकसाया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

पौड़ी: पिता की नामजद तहरीर पर गांव के तीन लोगों के खिलाफ राजस्व पुलिस ने मामला दर्ज किया (Case filed against all three people) है. बीती 23 अगस्त की शाम को नाबालिग ने चोरी का आरोप लगाये जाने के बाद आत्महत्या कर ली (case of suicide of 14 year old minor) थी. ये मामला पौड़ी तहसील क्षेत्र के रछूली गांव का है.

राजस्व उपनिरीक्षक महावीर सिंह ने बताया कि पैडुलस्यूं पट्टी के रछूली गांव निवासी सरजन सिंह ने अपने बेटे 14 साल के तरूण द्वारा आत्महत्या करने के मामले में गांव के ही तीन लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी है. बताया कि तीनों लोगों ने मृतक पर चोरी के आरोप लगाए थे, जिसके बाद आत्मग्लानी के चलते मासूम को आत्महत्या जैसे कदम उठाना पड़ा.
पढ़ें-कार सवार बदमाशों ने दुकानदार को रॉड से पीटा, जांच में जुटी पुलिस

राजस्व उपनिरीक्षक महावीर सिंह ने बताया कि मृतक के पिता की नामजद तहरीर पर गांव की सुशीला देवी पत्नी भागचंद्र, भागचंद्र पुत्र राजे सिंह व नरेंद्र सिंह पुत्र राम सिंह के खिलाफ नाबालिग को आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ये था मामला: बीते मंगलवार 23 अगस्त शाम को पौड़ी तहसील के पैडुलस्यूं पट्टी के रछूली गांव निवासी 14 साल के तरूण सिंह पुत्र सरजन सिंह शाम को गांव में ही ट्यूशन पढ़कर घर लौटा. इस दौरान घर में कोई भी मौजूद नहीं था. तभी तरूण ने कमरे में बल्लियों पर चुन्नी डालकर आत्महत्या कर ली. काफी देर बाद जब घरवाले वापस लौटे तो बेटे को छत पर लटकता देख उनके पैरों से जमीन खसक गई. इसके बाद परिजनों ने मासूम को फंदे से नीचे उतारा. उन्होंने 108 की मदद से उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना की जानकारी मिलने पर राजस्व पुलिस ने शव का पंचनामा व पीएम कर परिजनों को सौंप दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details