उत्तराखंड

uttarakhand

कोटद्वार: कोविड केयर सेंटर में शराब पार्टी मामले में 8 कोरोना संक्रमितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

By

Published : Sep 21, 2020, 6:18 PM IST

Updated : Sep 21, 2020, 7:04 PM IST

कौड़िया के पास बने कोविड केयर सेंटर लापरवाही मामले में कोटद्वार उप जिलाधिकारी ने तहसीलदार की निगरानी में मामले की उच्चस्तरिय जांच बैठाई है. कोविड केयर सेंटर प्रभारी ने इस मामले में अपने बचाव करते हुए आठ कोरोना संक्रमित मरीजों के खिलाफ कोटद्वार कोतवाली में महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करवाया है.

case-filed-against-8-corona-infectants-in-liquor-party-case-at-kovid-care-center
शराब पार्टी मामले में 8 कोरोना संक्रमितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

कोटद्वार: शुक्रवार देर रात कौड़िया के पास बने कोविड केयर सेंटर में शराब पार्टी की वायरल फोटो की खबर को ईटीवी भारत ने प्रमुखता से उठाई थी. जिसके बाद अब कोविड केयर सेंटर प्रभारी हरकत में आ गये हैं. कोविड केयर सेंटर प्रभारी ने इस मामले में अपने बचाव करते हुए आठ कोरोना संक्रमित मरीजों के खिलाफ कोटद्वार कोतवाली में महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करवाया है.

शराब पार्टी मामले में 8 कोरोना संक्रमितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बता दें ईटीवी भारत द्वारा खबर को प्रमुखता से उठाए जाने के बाद प्रशासन ने कोविड केयर सेंटर को नोटिस भेजकर इस मामले में जवाब मांगा. वहीं, कोटद्वार उप जिलाधिकारी ने तहसीलदार की निगरानी में मामले की उच्चस्तरिय जांच बैठाई है. वहीं, मामले से पल्ला छाड़ते हुए कोविड केयर सेंटर प्रभारी ने सेंटर में शराब पीकर हंगामा करने के सम्बंध में 8 कोरोना संक्रमित मरीजों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है.

पढ़ें-सिर्फ एक दिन का होगा विधानसभा का मानसून सत्र, जनता के मुद्दे रहेंगे गायब !

वायरल फोटो में एक विशेष एजेंसी से तैनात कोविड केयर सेंटर का एक फार्मेसिस्ट दावत उड़ाते दिखाई दे रहे हैं. जिसके कारण स्थानीय प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग पर सवाल उसने लाजिमी हैं. इस पूरे मामले पर कांग्रेस नेता प्रवेश रावत ने सवाल उठाते हुए कहा कि कोविड केयर सेंटर में शराब कैसे पहुंची? क्या कोविड केयर सेंटर में प्रभारी चिकित्साधिकारी मौजूद नहीं थे? क्या कोविड केयर सेंटर में सुरक्षा कर्मी नहीं थे? उन्होंने इन सब सवालों के जवाब मांगते हुए कोविड केयर सेंटर के प्रभारीको तत्काल निलंबित करने की बात कही.
पढ़ें-IPL गर्ल तान्या को बचपन से था क्रिकेट का शौक, पिता का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू
पूरी घटना पर कोटद्वार उपजिलाधिकारी योगेश मेहरा का कहना है कि इस मामले में उन्हें शिकायत मिली है. कोटद्वार तहसीलदार के माध्यम से इसकी जांच कराई गई है. कोविड केयर सेंटर प्रभारी चिकित्साधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर इस बात की पुष्टि भी हुई है. घटना से संबंधित सभी व्यक्तियों के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. इसमें अन्य सर्विस स्टाफ से संबंध में भी जानकारी प्राप्त हुई है, जैसे ही उनके बारे में कुछ पता चलेगा उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Sep 21, 2020, 7:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details