उत्तराखंड

uttarakhand

'मौत' को न्योता दे रहीं बेरहम सड़कें, सिस्टम को नहीं पड़ता कोई फर्क

By

Published : Aug 26, 2019, 7:38 PM IST

कोटद्वार नगर की सड़कें इन दिनों खस्ताहाल हो चुकी हैं. सड़कों पर कई जगह गड्ढे बने हुए हैं. साथ ही सड़कें थोड़ी से ही बारिश में तालाब में तब्दील हो जाती हैं. जिससे स्थानीय लोगों और पर्यटकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

kotdwar road

कोटद्वारः इनदिनों नगर की सड़कें बदहाल स्थिति में हैं. आलम ये है कि सड़कों पर गड्ढे ही गड्ढे नजर आ रहे हैं. ऐसे में सड़कों पर गड्ढे हैं या गड्ढों में सड़कें इसका अनुमान लगाना मुश्किल है. जो हादसों को न्योता दे रहे हैं. इन गड्ढों में गिर कर कई लोग चोटिल भी हो चुके हैं. वहीं, स्थानीय लोग शासन-प्रशासन से सड़क दुरुस्त करने की मांग कर चुके हैं, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है.

बदहाल सड़क.

बता दें कि, कोटद्वार को गढ़वाल का द्वार कहा जाता है. ऐसे में काफी संख्या में पर्यटक कोटद्वार पहुंचते हैं. यहां से पर्यटक लैंसडौन, गुमखाल, सतपुली, पौडी, ताड़केश्वर महादेव, भैरव गढ़ी जैसे तमाम पर्यटक स्थलों की ओर जाते हैं, लेकिन नगर निगम, स्थानीय प्रशासन और क्षेत्रीय विधायक की लापरवाही के चलते नगर की सड़कें गड्ढों में तब्दील हो चुकी हैं. जिससे स्थानीय लोगों और पर्यटकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

कोटद्वार में बदहाल स्थिति में सड़क.

ये भी पढ़ेंःवाह रे विकास! कंधों पर कराहती रही घायल वृद्ध महिला, जिंदगी की आस में दौड़ते रहे लोग

स्थानीय निवासी मोहित नेगी ने बताया कि पहले से ही नगर में आवारा पशुओं से लोग परेशान हैं. अब सड़कों के गड्ढों से परेशानी हो रही है. सड़कें पूरी तालाब में तब्दील हो चुकी हैं. शासन-प्रशासन और विधायक से स्थानीय लोग कई बार शिकायत कर चुके हैं. बावजूद इन सड़कों की सुध नहीं ली जा रही है.

सड़कों पर गड्ढे.

छात्र आशीष ने बताया कि दिन-रात अवैध खनन से भरे ओवरलोड वाहन चलने से सड़कें खस्ताहाल हो चुकी हैं. कॉलेज रोड पूरी तरह ओवरलोड वाहनों के कारण धंस चुकी है. ऐसे में छात्रों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. कई लोग हादसे का शिकार भी हो चुके हैं.

सीवरेज का गड्ढा.

ये भी पढ़ेंःखुशखबरीः प्रदेश में इन दो जगहों पर खुलेंगे डेयरी फार्म, बहेगी दूध की धार

वहीं, आपबीती बताते हुए आशीष ने कहा कि इस रोड पर उनका दो बार एक्सीडेंट हो चुका है. जिसमें उन्हें गंभीर चोंटें भी लग चुकी है. उन्होंने कहा कि सीवर लाइनों के ढक्कन भी टूटे हैं, जिससे बदबूदार पानी निकल रहा है, लेकिन सडकों सही करने की जहमत कोई नहीं उठा रहा है.

सड़कों पर गड्ढे.

उधर, मामले पर सहायक नगर आयुक्त राजेश नैथानी का कहना है कि नगर क्षेत्र के लिए 109 निर्माण कार्यों का कोटेशन निकल चुका है. 26 निर्माण कार्य पहले ही स्वीकृत हो चुके हैं. जल्द ही निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा. साथ ही कहा कि नगर क्षेत्र की सड़कों पर जो गड्ढे हैं, उन्हें एक महीने के भीतर ठीक कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details