उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jun 9, 2020, 5:05 PM IST

ETV Bharat / state

किंकालेश्वर महादेव मंदिर को किया जाएगा सैनिटाइज, DM ने दिए निर्देश

किंकालेश्वर महादेव मंदिर के महंत अभय मुनी ने कहा कि जो भी श्रद्धालु दर्शन को पहुंच रहे हैं उन्हें भी सैनिटाइज करने की व्यवस्था होनी चाहिए. यदि प्रशासन इस तरह की व्यवस्था नहीं कर पाता है तो इस महामारी के दौरान मंदिरों को खोलना उचित नहीं है.

pauri
किंकालेश्वर महादेव मंदिर

पौड़ी:अनलॉक-1 में प्रदेश भर के अधिकांश मंदिरों के पट खोल दिए गए हैं. लेकिन मंदिर समितियों इसका विरोध कर रही हैं. वहीं, पौड़ी के प्रसिद्ध किंकालेश्वर महादेव मंदिर के महंत अभय मुनी ने कोरोना महामारी के दौरान मंदिर खोलने के फैसले को सही नहीं बताया है. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन मंदिरों को सुरक्षित रखने के लिए 1 दिन में तीन सैनिटाइज करना चाहिए.

किंकालेश्वर महादेव मंदिर के महंत अभय मुनी ने कहा कि जो भी श्रद्धालु दर्शन को पहुंच रहे हैं उन्हें भी सैनिटाइज करने की व्यवस्था होनी चाहिए. यदि प्रशासन इस तरह की व्यवस्था नहीं कर पाता है तो इस महामारी के दौरान मंदिरों को खोलना उचित नहीं है. वही जिलाधिकारी पौड़ी की ओर से बताया गया है कि उप जिलाधिकारी को मंदिर को सैनिटाइज करने के निर्देश दिए गए हैं.

गौर हो कि महंत अभय मुनी पहले से ही मंदिर को खोलने का विरोध कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा मंदिर को सैनिटाइज करने की कोई व्यवस्था नहीं की गई है. ऐसे में श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए मंदिर को खोलना उचित नहीं है.

पढ़ें:प्राइवेट स्कूलों में हॉस्टल के लिए नई गाइडलाइन, मोबाइल होगा बैन

जिलाधिकारी पौड़ी धीराज सिंह ने खबर का संज्ञान लेते हुए उप जिलाधिकारी को यह जिम्मेदारी सौंपी है. साथ ही मदिर में दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को सैनिटाइज करने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही जिन नियमों और शर्तों के आधार पर मंदिरों को खोला गया है उसी आधार पर श्रद्धालु मंदिर के दर्शन कर सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details