उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सेना भर्ती प्रक्रिया में 3000 से ज्यादा युवाओं ने किया प्रतिभाग, 346 युवाओं ने की दौड़ पास

सेना भर्ती में 1600 मीटर दौड़ में 346 युवा पास हुए हैं और पास हुए युवाओं का फिजिकल चल रहा है. सेना भर्ती के लिए उत्तरकाशी जिले में कई गांव के युवा शामिल होने पहुंचे. इसके साथ कर्नल विनीत बाजपेयी ने सेना कार्यालय में भर्ती करवाने के नाम पर सक्रिय दलालों से सावधान रहने की बात कही है.

By

Published : Jun 3, 2019, 1:13 PM IST

Updated : Jun 3, 2019, 2:36 PM IST

3000 से अधिक युवाओं ने लिया सेना भर्ती प्रक्रिया.

कोटद्वार: जिले के गब्बर सिंह कैंप में सोमवार से सेना भर्ती शुरू हो गई है. भर्ती के पहले दिन उत्तरकाशी जिले के पुरोला, मोरी, राजगढ़ी, ढूंढा, चिंल्यालीसैन, भटवाड़ी, बड़कोट तहसील और रुद्रप्रयाग जिले के बसुकेदार तहसील के लगभग 3000 युवा कोटद्वार पहुंचे, जहां युवाओं ने रैली में भाग लिया. साथ ही सैन्य अधिकारियों ने दलालों से सावधान रहने की हिदायत दी है.

3000 से अधिक युवाओं ने लिया सेना भर्ती प्रक्रिया.

गौर हो कि सेना भर्ती में 1600 मीटर दौड़ में 346 युवा पास हुए हैं और पास हुए युवाओं का फिजिकल चल रहा है. सेना भर्ती के लिए उत्तरकाशी जिले में कई गांव के युवा शामिल होने पहुंचे. इसके साथ कर्नल विनीत बाजपेयी ने सेना कार्यालय में भर्ती करवाने के नाम पर सक्रिय दलालों से सावधान रहने की बात कही है. साथ ही बताया कि भर्ती प्रक्रिया पूर्ण रूप से पारदर्शी है, जिसमें युवा केवल अपने दम पर ही भर्ती हो सकते हैं. यदि कोई दलाल किसी युवा से भर्ती करवाने के लिए संपर्क करता है तो इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें.

ये भी पढ़ें:कैम्पटी फॉल घूमने गईं दो युवतियां करंट से झुलसीं, हालत गंभीर

वहीं, दूसरी ओर स्थानीय प्रशासन की व्यवस्थाओं की पोल खुलती नजर आई. पहाड़ी जिलों से आए युवा घंटों सड़कों पर बस और टैक्सी के लिए भटकते रहे. साथ ही युवाओं ने बताया कि 2 से 3 घंटे बस स्टेशन पर खड़े होकर गुजारने पड़ रहे हैं. पहाड़ी जिलों से आए हुए युवाओं को बस और टैक्सी न मिलने से कोटद्वार में जाम जैसी स्थिति देखने को मिल रही है, वहीं प्रशासन की ओर से अभी तक कोई भी उचित कदम नहीं उठाया गया है.

कर्नल विनीत बाजपेयी ने बताया कि उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग जिले के बसुकेदार तहसील में सेना भर्ती थी. इसमें 3585 युवाओं ने भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया था. उसमें से लगभग 3 हजार के आसपास युवा भर्ती के लिए कोटद्वार पहुंचे हैं. वहीं, दूसरी भर्ती प्रक्रिया 4 जून को रुद्रप्रयाग जिले की उखीमठ, जखोली, रुद्रप्रयाग तहसील क्षेत्र में होगी, जिसके लिए 4292 युवाओं ने रजिस्ट्रेशन करवाया है.

Last Updated : Jun 3, 2019, 2:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details