उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सावधान! बंदर और कुत्तों से रहें बचकर, अस्पताल और बाजार से गायब हुआ रेबीज इंजेक्शन

कोटद्वार नगर में इन दिनों एंटी रेबीज इंजेक्शन नहीं है, जिससे मरीजों को भारी परेशान हो रही है. सीएमएस का कहना है कि उन्होंने डीजी हेल्थ को इस बारे में जानकारी दे दी है.

By

Published : Jun 11, 2019, 9:00 AM IST

डिजाइन इमेज

कोटद्वार:गर्मी के बढ़ते पारे के साथ-साथ पौड़ी जिले की स्वास्थ्य सुविधाएं भी चरमरा गई हैं. कोटद्वार के राजकीय बेस चिकित्सालय में डेढ़ महीने से एंटी रेबीज इंजेक्शन नहीं है, जिसके चलते मरीजों को इधर-उधर भटकना पड़ रहा है. सीएमएस आरएस चौहान ने बताया कि एंटी रेबीज इंजेक्शन बाजार में भी उपलब्ध नहीं है. उन्होंने इसके लिए डीजी हेल्थ को सूचित कर दिया है.

कोटद्वार के राजकीय बेस चिकित्सालय में एंटी रेबीज इंजेक्शन नहीं

नगर में बंदर और कुत्तों का आतंक फैला हुआ है और अस्पताल में एंटी रेबीज इंजेक्शन नहीं है. आलम ये है कि मरीजों को निजी अस्पतालों की ओर रुख करना पड़ रहा है. शहर के मेडिकल स्टोर्स में भी एंटी रेबीज इंजेक्शन उपलब्ध नहीं है. ऐसे में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के दावों पोल खुल गई है.

पढ़ें- चमोली में यात्रा मार्ग पर 24 घंटे खुले रहेंगे पेट्रोल पंप, अब नहीं होगी दिक्कत

राजकीय बेस चिकित्सालय के सीएमएस आर एस चौहान का कहना है कि अस्पताल में डेढ़ महीने से एंटी रेबीज इंजेक्शन नहीं होने से मरीजों को भारी परेशानी हो रही है. इस संबंध में उन्होंने डीजी हेल्थ को जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि डिजिटल एक्स-रे में मशीन में भी खराबी आई है. जो जल्द ही ठीक कर ली जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details