उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पौड़ीः कोरोना पॉजिटिव की अफवाह फैलाकर बिजनेस किया चौपट, अब पुलिस कर रही तलाश

कोरोना वायरस को लेकर सरकार लगातार लोगों को जागरुक करने का काम कर रही है. वहीं, आम जनता भी लोगों को अपने-अपने माध्यम से जागरुक कर रहे हैं. साथ ही अफवाह फैलाने वालों लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है.

By

Published : Jun 27, 2020, 8:41 PM IST

corona
कोरोना

पौड़ी: कोरोना वायरस को लेकर सरकार लगातार लोगों को जागरुक करने का काम कर रही है. वहीं, आम जनता भी लोगों को अपने-अपने माध्यम से जागरुक कर रही है. साथ ही लोगों को कोरोना की झुठी अफवाह न फैलाने और अफवाहों से बचने की अपील की जा रही है.

सबदरखाल में बीते 14 जून को एक महिला (54) दिल्ली से पौड़ी आई थी. वहीं, महिला को एक सरकारी विद्यालय में क्वारंटाइन किया गया था. बीते 21 जून को महिला की हृदय गति रुकने से मौत हो गई थी. महिला के रिश्तेदार जो सब्जी बेचने का काम करते हैं उनके खिलाफ सोशल मीडिया पर लगातार अफवाह फैलाना शुरू कर दिया गया कि महिला की मौत कोरोना के चलते हुई है और सब्जी विक्रेता भी कोरोना पॉजिटिव है.

कोरोना को लेकर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई.

जिसके बाद पौड़ी के लक्ष्मी नारायण में महिला के देवर की सब्जी की दुकान पर भी लोगों ने आना बंद कर दिया. मामले में पुलिस की ओर से अफवाह फैलाने वालों की खोज की जा रही है. एसीएमओ डॉ. रमेश कुंवर ने कहा कि जो महिला दिल्ली से पहुंची थी उनकी हृदय गति रुकने के कारण मौत हुई है. जिनकी कोरोना रिपोर्ट शुक्रवार को नेगेटिव आई है. वहीं, कुछ लोगों की ओर से लगातार सोशल मीडिया पर उनके देवर के कोरोना पॉजिटिव होने की अफवाह फैलाई जा रही है.

सब्जी विक्रेता के बेटे ने बताया कि उनके पिता ताई के अंतिम संस्कार में सम्मिलित होने गए थे और वापस आने के बाद से ही अलग कमरे में क्वारंटाइन हैं. लेकिन पौड़ी के लोगों की ओर से लगातार सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाई जा रही है कि उनके पिता कोरोना पॉजिटिव हैं. जिस कारण उनकी दुकान पर कोई भी सब्जी खरीदने नहीं आ रहा है. जिससे उनको भारी नुकसान हो रहा है. उन्होंने पुलिस प्रशासन से ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.

पढ़ें:उत्तराखंड: प्रदेश में 2,725 कोरोना संक्रमित, 848 एक्टिव केस

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि अफवाह फैलाने वालों लोगों को ढूंढ कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details