उत्तराखंड

uttarakhand

श्रीनगर: मेडिकल कॉलेज में पैरामेडिकल के तीन कोर्सों को मिली मंजूरी

By

Published : Jun 11, 2020, 4:14 PM IST

Updated : Jun 11, 2020, 8:05 PM IST

श्रीनगर के वीर चंद्र सिंह गढ़वाली मेडिकल कॉलेज में पैरामेडिकल पाठ्यक्रम के संचालन की अनुमति मिल गई है. उत्तराखंड चिकित्सा शिक्षा विभाग ने तीन कोर्सों के लिए 90 सीटों की अनुमति दी है.

मेडिकल कॉलेज
मेडिकल कॉलेज

श्रीनगर: अगर आप चिकित्सा के क्षेत्र में कार्य करना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए है. वीर चंद्र सिंह गढ़वाली मेडिकल कॉलेज श्रीनगर में पैरामेडिकल पाठ्यक्रमों के संचालन की अनुमति मिल गई है. प्रथम चरण में तीन कोर्सों के लिए 90 सीटों को उत्तराखंड चिकित्सा शिक्षा विभाग ने अनुमति दी है.

मेडिकल कॉलेज में पैरामेडिकल के तीन कोर्सों को मिली मंजूरी.

बता दें कि, लंबे अरसे से वीर चंद्र सिंह गढ़वाली मेडिकल कॉलेज श्रीनगर में पैरामेडिकल पाठ्यक्रमों के संचालन की मांग उठती रही है. इसको देखते हुए उत्तराखंड चिकित्सा शिक्षा विभाग ने मेडिकल कॉलेज को पैरामेडिकल पाठ्यक्रमों के संचालन की अनुमति प्रदान कर दी है. पैरामेडिकल फील्ड में रुचि रखने वाले पर्वतीय क्षेत्रों के होनहार युवक-युवतियों को श्रीनगर में ही पढ़ने का मौका मिल सकेगा. उत्तराखंड चिकित्सा शिक्षा विभाग ने मेडिकल कॉलेज श्रीनगर को डीएमएलटी (डिप्लोमा इन मेडिकल लैबोरेट्री टेक्नोलॉजी) में 30, बीएमआरआईटी (बैचलर ऑफ मेडिकल रेडियो डायग्नोसिस एंड इमेजिंग टेक्नोलॉजी) में 30, बीओटी (बैचलर ऑफ ऑक्यूपेशनल थेरेपी) में 30 सीटें प्रदान की हैं.

पढ़ें-ग्रामीण महिलाओं ने बनाया हर्बल हैंड सैनिटाइजर, इस तरह किया तैयार

मेडिकल कॉलेज श्रीनगर के प्राचार्य सीएमएस रावत ने कहा कि तीनों कोर्सों के संचालन के लिए उनके पास पर्याप्त स्टाफ है. उनके रहने की व्यवस्था की गई है. इससे प्रदेश की चिकित्सा व्यवस्था मजबूत होगी.

Last Updated : Jun 11, 2020, 8:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details