उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jul 1, 2022, 5:43 PM IST

ETV Bharat / state

पौड़ी: नाराज होकर घर से भागी किशोरी दिल्ली में मिली, पुलिस ने परिजनों को किया सुपुर्द

पौड़ी जिले के सतपुली तहसील क्षेत्र के एक गांव से 13 साल की नाबालिग बच्ची अपने माता-पिता से नाराज होकर घर से चली गई. परिजनों किशोरी की काफी तलाश की लेकिन कुछ पता नहीं चला. इस पर मां ने बिना देरी किए पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए किशोरी को दिल्ली से पकड़कर परिजनों को सुपुर्द कर दिया.

pauri
पौड़ी

पौड़ी:जिले के सतपुली तहसील क्षेत्र में 13 साल की एक नाबालिग बालिका को पुलिस ने दिल्ली से बरामद किया है. पुलिस के अनुसार नाबालिग अपने घर वालों से नाराज होकर दिल्ली चली गयी थी. जिले की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट (Anti Human Trafficking Unit Pauri) ने नाबालिग को महज दो दिन में ही खोजकर सकुशल परिजनों को सौंप दिया है.

एसएसपी कार्यालय पौड़ी से मिली जानकारी के अनुसार बीते 29 जून को सतपुली के एक गांव से 13 साल की एक नाबालिग घर से भाग गई. बताया जा रहा है कि ये बालिका किसी बात को लेकर अपने माता-पिता से इस कदर नाराज हो गयी कि घर से बिना बताए दिल्ली चली गई. परिजनों ने काफी देर तक खोजबीन की लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला.

इस पर मां ने बिना समय गंवाए 29 जून को ही पुलिस को अपनी बेटी की गुमशुदगी दर्ज करा दी, जिस पर पुलिस की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने सबसे पहले पौड़ी-दिल्ली व कोटद्वार-दिल्ली जाने वाली बसों पर अंदेशा जताते हुए दिल्ली के कश्मीरी गेट चौकी को सूचना दी. इस पर दिल्ली पुलिस सूचना के अनुसार जल्द ही कश्मीरी गेट बस अड्डे पर ही बालिका को पकड़ लिया और उत्तराखंड पुलिस के सुपुर्द कर दिया.
पढ़ें-ज्वेलरी शॉप से सोने की अंगूठियां चुराने वाले शातिर गिरफ्तार, चोरी करने NCR से पहुंचे थे दून

पुलिस के अनुसार इस मामले में नाबालिग व परिजनों की किस्मत काफी अच्छी रही कि किसी मानव तस्कर गिरोह की नजर पूजा पर नहीं पड़ी नहीं तो बालिका की खोज करना मुश्किल हो सकता था. पुलिस ने बताया कि बालिका के नाबालिग होने के कारण चाइल्ड वेलफेयर कमिटी के माध्यम से उसे माता-पिता के सुपुर्द किया गया है. पुलिस को इस मामले में किसी अन्य के शामिल होने की पुष्टि नहीं हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details