उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की मौत, मामूली विवाद पर एक ने गटका जहर

रुद्रपुर में एक महिला की संदिग्ध परस्थितियों में मौत हुई है. मामले में ससुराल पक्ष पर दहेज के लिए उत्पीड़न करने का आरोप लगा है. उधर, कालाढूंगी में पति से विवाद के बाद महिला ने जहर गटक लिया.

By

Published : Jun 2, 2021, 7:50 PM IST

Updated : Jun 2, 2021, 8:01 PM IST

rudrapur news
महिला की मौत

रुद्रपुर/कालाढूंगीः ट्रांजिट कैंप थाना क्षेत्र में संदिग्ध परस्थितियों में महिला की मौत का मामला सामने आया है. महिला के मायके वालों ने ससुराल पक्ष पर हत्या करने का आरोप लगाया है. साथ ही ट्रांजिट कैंप थाने में तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई है. उधर, कालाढूंगी में मामूली विवाद पर महिला ने जहर गटक लिया. जिसकी अस्पताल में मौत हो गई है.

संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की मौत.

दरअसल, पीलीभीत के अमरिया के रहने वाले लाला राम गुप्ता ने बताया कि उनकी बेटी प्रीति की शादी 21 अप्रैल 2018 को अरविंद कुमार गुप्ता से हुआ था. जिसके बाद से ससुराल के लोग दहेज में 10 लाख रुपये की डिमांड करने लगे. साथ ही आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी बेटी के साथ मारपीट करते थे. उसे फोन पर बात तक नहीं करने देते थे. उन्होंने बताया कि आज उनके पास प्रीति की तबीयत खराब होने की सूचना वाला फोन आया. जिसके बाद वो बेटी के ससुराल पहुंचे. जहां प्रीति मृत अवस्था में मिली.

ये भी पढ़ेंःरुद्रपुर: विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में गुड़गांव में मौत, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

वहीं, मायके पक्ष ने पति, सास-ससुर पर गला दबा कर हत्या करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर सौंपी है. पुलिस ने भी पति, सास और ससुर को हिरासत में लेते हुए जांच शुरू कर दी है. साथ ही पुलिस मृतका की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है. मृतका के पिता लाला राम गुप्ता ने बताया कि उसकी बेटी की हत्या की गई है. दहेज के लिए अक्सर उसे ससुराल पक्ष के लोगों की ओर से प्रताड़ित किया जाता रहा है.

ये भी पढ़ेंःमायके के लिए निकली विवाहिता एक सप्ताह से लापता, FIR दर्ज

मामूली विवाद पर महिला ने गटका जहर, अस्पताल में मौत

कालाढूंगी थाना क्षेत्र के रामपुर कोटाबाग की रहने वाली एक महिला ने पति से मामूली विवाद पर जहरील पदार्थ खा लिया. महिला की हालत गंभीर होने पर परिजन उसे हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल ले गए. जहां महिला ने दम तोड़ दिया. महिला का नाम मीना देवी (28) था. जिसका पति से विवाद हुआ था. वहीं, मेडिकल चौकी पुलिस ने महिला के शव को पंचनामा कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. बताया जा रहा है कि महिला के दो बच्चे भी हैं.

Last Updated : Jun 2, 2021, 8:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details