उत्तराखंड

uttarakhand

Weekly Horoscope: इन राशियों को ये काम करना होगा शुभ, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

By

Published : May 21, 2023, 9:38 AM IST

Updated : May 21, 2023, 11:30 AM IST

कई लोग उत्सुक होंगे कि आने वाला सप्ताह उनके लिए कैसा रहेगा? ऐसे में ज्योतिषाचार्य डॉ. नवीन चंद्र जोशी से जानते हैं कि इस सप्ताह (21 मई से 27 मई) आपके लिए क्या-क्या करना फायदेमंद रहेगा और परेशानियों से बचने के लिए आपको कौन-कौन सी सावधानियां बरतनी होंगी?

Etv Bharat
Etv Bharat

साप्ताहिक राशिफल

हल्द्वानी:यह सप्ताह यानी (21 मई से 27 मई) तक आपके लिए कैसा रहेगा? किसको मिलेगा प्यार, किसका चलेगा व्यापार? करियर में किसे मिलेगी उड़ान और किस राशि पर बरसेगा धन? आइए ज्योतिषाचार्य नवीन चंद्र जोशी (Astrologer Navin Chandra Joshi) से आपका भविष्यफल जानते हैं.

मेष राशि: मेष राशि में इस देव गुरु बृहस्पति उनके साथ राहु की स्थिति बनी हुई है. मेष राशि के स्वामी मंगल मंगल इस समय चंद्रमा के राशि कर्क में भ्रमण कर रहे हैं. सप्तम भाव में केतु ग्यारहवें भाव में शनि की स्थिति बनी हुई है. मेष राशि वालों के लिए सप्ताह उतार-चढ़ाव भरा हो सकता है. इस राशि में गुरु चांडाल योग बना हुआ है. शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह बहुत ही उत्तम रहने वाला है. प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता प्राप्त होगी.

वृषभ राशि: वृषभ राशि के द्वितीय भाव में मंगल दशम भाव में शनि, जबकि बारहवें भाव में राहु और बृहस्पति की स्थिति बन रही है. वृषभ राशि में भी इस सप्ताह उतार-चढ़ाव की स्थिति रह सकती है. लेकिन राजनीतिक दृष्टि से लाभ के योग बनते दिखाई दे रहे हैं. भूमि- भवन संबंधी लाभ हो सकता है. मांगलिक कार्य की योजना बन सकती है. अच्छे मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा. लेकिन स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है. भगवान शिव की आराधना करें. सोमवार और शुक्रवार का दिन उत्तम रहेगा सफेद और पीला रंग लाभ देगा 7 का अंक शुभ रहेगा.

मिथुन राशि: मिथुन राशि में वृष और तुला राशि के स्वामी शुक्र बैठे हुए हैं. द्वितीय भाव में मंगल की स्थिति पंचम भाव में केतु, जबकि भाग्य स्थान में शनि दशम भाव में देव गुरु बृहस्पति बैठे हुए हैं साथी गुरु चांडाल योग भी बन रहा है. मिथुन राशि वालों के लिए उतार-चढ़ाव की स्थिति बन सकती है पारिवारिक परेशानियां हो सकती है दौड़-धूप हो सकती है. सोमवार और शनिवार के दिन भगवान शिव की आराधना करें. बुधवार और बृहस्पतिवार का दिन उत्तम रहेगा. हरा और पीला रंग लाभ देगा 5 का अंक शुभ रहेगा.

कर्क राशि:कर्क राशि में इस समय मंगल बैठे हुए हैं. चौथे स्थान में केतु अष्टम भाव में शनि और दशम भाव में चतुर्ग्रही योग की स्थिति बनी हुई है. साथ ही कर्क राशि में शनि की ढैय्या भी बनी हुई है. व्यर्थ की दौड़-धूप हो सकती है. व्यर्थ विवाद हो सकता है, राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को अपनी वाणी में संयम रखने की जरूरत है. धन हानि का योग बन रहे हैं. भगवान शिव की आराधना करें. हो सके तो इस सप्ताह मोती का माला धारण करें. सभी संकट दूर होंगे. सोमवार और शुक्रवार का दिन उत्तम रहेगा. सफेद और पीला रंग लाभ देगा, 9 का अंक शुभ रहेगा.

सिंह राशि: सिंह राशि के अधिपति भगवान बृहस्पति शुक्र के राशि में बैठे हुए हैं. सप्तम भाव में शनि भाग्य स्थान में देव गुरु बृहस्पति ग्यारहवें भाव में शुक्र की स्थिति बनी हुई है. जिसके चलते सिंह राशि में उतार-चढ़ाव की स्थिति हो सकती है. रोजगार करियर और मान प्रतिष्ठा की दृष्टि से उत्तम रहने वाला है. रविवार, सोमवार और बुधवार के दिन तांबे के लोटे से भगवान सूर्य को जल चढ़ाएं आदित्य ह्रदय स्त्रोत का पाठ करें. सभी मनोकामना पूर्ण होंगे. रविवार और सोमवार का दिन उत्तम रहेगा. सफेद और लाल रंग लाभ देगा, 7 का अंक शुभ रहेगा.

कन्या राशि: कन्या राशि के द्वितीय भाव में केतु छठे भाव में शनि बनी हुई है, जबकि अष्टम भाव में चतुर्ग्रही योग बन रहा है. जिसके चलते स्वास्थ्य की दृष्टि से प्रतिकूल हो सकता है. पारिवारिक समस्या आ सकती है, लेकिन व्यापारिक और आर्थिक दृष्टि से उत्तम रहने वाला है. अचानक लाभ की प्राप्ति होगी. मां भगवती की आराधना करें सभी बाधाएं दूर होंगी. बुधवार, गुरुवार का दिन उत्तम रहेगा हरा और पीला रंग लाभ देगा 7 का अंक शुभ रहेगा.

तुला राशि: तुला राशि में केतु बैठे हुए हैं.सप्तम भाव में सूर्य,राहु, और देव गुरु बृहस्पति बनी हुई है. तुला राशि में गुरु चांडाल योग के चलते पारिवारिक परेशानी हो सकती है. लेकिन पहले से रुके हुए कार्य का इस सप्ताह में समाधान होगा. लेकिन व्यर्थ विवाद और उलझन हो सकती हैं. अचानक यात्रा के योग बन रहे हैं. भगवान शिव की आराधना करें और रुद्राक्ष का माला धारण करें सोमवार और शुक्रवार का दिन उत्तम रहेगा सफेद और पीला रंग लाभ देगा 7 का अंक शुभ रहेगा.

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के चतुर्थ स्थान में शनि के साथ शनि की ढैया की स्थिति बनी हुई है. छठे भाव में सूर्य बुध राहु के साथ गुरु चांडाल योग बन रहे हैं. जिसके चलते मानसिक परेशानियां हो सकती है व्यस्त के दौड़-धूप हो सकते हैं. राजकीय कार्य में बाधा उत्पन्न हो सकता है. राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े लोगों में मान पद प्रतिष्ठा की कमी हो सकती है. अपने स्वामी मंगल की उपासना करें मंगल स्तोत्र का पाठ करें मंगलवार के दिन भगवान हनुमान की आराधना करें सोमवार और मंगलवार का दिन उत्तम रहेगा.गेरुवा, लाल और सफेद रंग लाभ देगा 9 को शुभ रहेगा.

धनु राशि: धनु के तृतीय भाव में शनि पंचम भाव में गुरु चांडाल योग बन रहा है छठे भाव में शुक्र की युति सप्तम भाव में मंगल की स्थिति बनी हुई है. धनु राशि में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी हुई है. लेकिन धनु राशि में धन प्राप्ति के अच्छे योग बन रहे हैं कैरियर में सुधार होगा मांगलिक कार्य बन सकते हैं धार्मिक यात्रा के योग बन रहे हैं लेकिन स्वास्थ्य के प्रति गंभीर हैं भगवान शिव की आराधना करें सोमवार के दिन तांबे के लोटे से भगवान शिव को अभिषेक करें बुधवार बृहस्पतिवार का दिन उत्तम रहेगा. पीला रंग लाभ देगा स्वर्ण का आभूषण धारण करें 9 का अंक शुभ रहेगा.

मकर राशि: मकर में शनि की साढ़ेसाती बनी हुई है .द्वितीय भाव में शनि की स्थिति चतुर्थ भाव में चतुर्ग्रही योग बन रहे हैं. शनिवार के दिन शनि मंदिर जाकर भगवान शनि की आराधना करें काला वस्त्र और तेल चढ़ाएं सभी बाधाएं दूर होंगी. मकर राशि में अचानक धन लाभ का योग बन रहे हैं. पद मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी संतान संबंधित शुभ सूचना प्राप्त होगी सोमवार और बृहस्पतिवार का दिन उत्तम रहेगा सफेद और पीला रंग ला देगा 7 का अंक शुभ रहेगा.

कुंभ राशि: कुंभ राशि में शनि बैठे हुए हैं तृतीय भाव में सूर्य,बुध, राहु और गुरु की स्थिति बनी हुई है. कुंभ राशि में भी शनि की साढ़ेसाती बनी हुई है. शनि के चलते कुंभ राशि में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी. लेकिन गुरु चांडाल योग बनने के चलते संघर्ष भरा रहेगा. लेकिन राजनीतिक पद मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. धन प्राप्ति के नए योग बनेंगे भूमि भवन संबंधी लाभ प्राप्ति होगी. भगवान शनि और शिव की आराधना करें सोमवार और शुक्रवार का दिन उत्तम रहेगा सफेद और पीला रंग लाभ देगा 7 का अंक शुभ रहेगा.

मीन राशि: मीन राशि के द्वितीय भाव में राहु, बृहस्पति चतुर्थ स्थान में मंगल और पंचम स्थान में शुक्र के साथ चतुर्ग्रही योग बन रहा है. शनि की साढ़ेसाती भी बनी हुई है. मीन राशि वालों के लिए यह सप्ताह संघर्ष भरा रहेगा स्वास्थ्य में गिरावट हो सकती है. मानसिक तनाव हो सकता है. व्यर्थ यात्राओं से बचें वाद-विवाद के दौरान अपनी वाणी पर संयम रखें. बृहस्पति और शनिवार के दिन गरीबों को अन इत्यादि दान करें शनिवार के दिन पीपल पर जल चढ़ाएं सभी बाधाएं दूर होंगी. शनि और बृहस्पति वार का दिन उत्तम रहेगा पीला और सफेद रंग लाभ देगा 9 का अंक शुभ रहेगा.

Last Updated : May 21, 2023, 11:30 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details