उत्तराखंड

uttarakhand

गौला बैराज से छोड़ा 18 हजार क्यूसेक पानी, अलार्म बजाकर किया अलर्ट

By

Published : Jun 19, 2021, 1:57 PM IST

Updated : Jun 19, 2021, 2:45 PM IST

बारिश से गौला-नंधौर नदी का जलस्तर बढ़ने से गौला बैराज से पानी छोड़ा गया है. पानी छोड़ने के बाद तराई क्षेत्रों में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है.

Water released from Gaula barrage
गौला बैराज से छोड़ा गया पानी

हल्द्वानी: पहाड़ों पर लगातार हो रही बारिश के चलते नदियों का जलस्तर लगातार बढ़ता जा रहा है. हल्द्वानी की गौला और नंधौर नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. वहीं गौला बैराज में सिंचाई विभाग ने अलर्ट अलार्म बजा कर नदी किनारे रहने वाले लोगों को सचेत कर दिया है. साथ ही जिला प्रशासन ने नदी किनारे रहने वाले लोगों को सुरक्षित जगह पर जाने के निर्देश जारी किए हैं.

काठगोदाम स्थित गौला बैराज में पानी बढ़ने पर गौला बैराज के सभी गेटों को खोलकर 18,509 क्यूसेक पानी छोड़ा गया है. गौला बैराज का पानी छोड़ने से तराई क्षेत्रों में नदी का जलस्तर बढ़ने से बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. मौसम विभाग ने हल्द्वानी में रेड अलर्ट जारी किया है.

गौला बैराज से छोड़ा गया पानी
पढ़ें-खतरे की जद में गैरसैंण आगरचट्टी के 13 परिवार, प्रशासन से लगाई मदद की गुहार

हल्द्वानी में शनिवार सुबह तक 54 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई है. सिंचाई विभाग के कर्मचारियों ने बताया कि जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. जिससे नदी के किनारे रहने वाले लोगों को अलर्ट किया गया है. नदी का जलस्तर बढ़ने से बिन्दुखत्ता सहित श्रीलंका टापू गांव को भी खतरा पैदा हो गया है.

Last Updated : Jun 19, 2021, 2:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details