उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पौधारोपण के साथ वन महोत्सव और जल शक्ति अभियान का आगाज, पीएम ने भी किया है इसका जिक्र

नैनीताल जिले में वन महोत्सव और जल शक्ति अभियान का शुभारंभ हो गया है. ये अभियान आगामी एक जुलाई से 15 सितंबर तक चलेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात में कार्यक्रम में जल शक्ति अभियान का जिक्र किया था. इस अभियान को सफल बनाने के लिए जन जागरूकता वाहन भी चलाया गया है.

By

Published : Jul 1, 2019, 5:39 PM IST

पौधारोपण के साथ वन महोत्सव और जल शक्ति अभियान का आगाज

हल्द्वानीः नैनीताल जिले में वन महोत्सव और जल शक्ति अभियान का आज से विधिवत आगाज हो गया है. इसका शुभारंभ रानीबाग एचएमटी परिसर में विधायक संजीव आर्य, मेयर जोगेंद्र पाल सिंह, वन विभाग और जिला प्रशासन के अधिकारियों ने संयुक्त रूप से पौधारोपण कर किया. इस दौरान जल शक्ति अभियान को सफल बनाने के लिए जन जागरूकता वाहन को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया.

पौधारोपण के साथ वन महोत्सव और जल शक्ति अभियान का आगाज.

बता दें कि नैनीताल जिले को पूरे प्रदेश में जल शक्ति अभियान के लिए चुना गया है. बीते रोज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में जल शक्ति अभियान की चर्चा भी की थी. जिसके बाद जल शक्ति अभियान का आज से विधिवत शुभारंभ किया गया. आगामी एक जुलाई से 15 सितंबर तक पूरे जिले में वन महोत्सव के साथ जल शक्ति अभियान भी चलाया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः Etv भारत की मुहिम को हरदा ने किया सैल्यूट, कहा वक्त आ गया है... आ अब लौटें...

इस अभियान के तहत वाटर होल्स, रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम और माइक्रो तालाब बनाकर जल संरक्षण के प्रयास किए जाएंगे. जल शक्ति अभियान के तहत जागरूकता रथ को भी रवाना किया गया है. जो जिले के सभी ब्लॉक और गांव स्तर पर जाकर लोगों को जल संरक्षण को लेकर जागरूक करेगा. नैनीताल विधायक संजीव आर्य ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विजन के अनुसार व्यापक पैमाने पर जिले में जल संरक्षण और पर्यावरण के लिए काम किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details