उत्तराखंड

uttarakhand

एकलव्य जनजाति विद्यालय के निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल, होगी कार्रवाई

By

Published : Feb 4, 2021, 10:28 PM IST

नानकमत्ता विधानसभा क्षेत्र में 12 करोड़ की लागत से बन रहे एकलव्य जनजाति आवासीय विद्यालय के निर्माण किया जा रहा है. निर्माण में घटिया सामग्री के इस्तेमाल की शिकायत पर गुरुवार को राज्य अनुश्रवण समिति के अध्यक्ष ने स्थानीय विधायक के साथ निरीक्षण किया.

khatima Hindi News
khatima Hindi News

खटीमा:उधम सिंह नगर जनपद के सीमांत क्षेत्र खटीमा में 12 करोड़ की लागत से एकलव्य जनजाति आवासीय विद्यालय का निर्माण किया जा रहा है. इसका निर्माण केंद्र सरकार की स्वीकृति के पर किया जा रहा है. इसके निर्माण में घटिया सामग्री लगाए जाने की शिकायत पर राज्य अनुश्रवण समिति के अध्यक्ष स्थानीय विधायक के साथ निरीक्षण करने पहुंचे.

इस दौरान बिल्डिंग में घटिया निर्माण सामग्री लगाए जाने से नाराज राज्य अनुश्रवण समिति के अध्यक्ष राजेश कुमार ने जनजाति विभाग के सचिव से वार्ता कर अग्रिम भुगतान रोकने व घटिया निर्माण की जांच के लिए एक विशेषज्ञ टीम के गठन की बात कही है.

एकलव्य जनजाति विद्यालय के निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल.

बता दें, नानकमत्ता विधानसभा क्षेत्र में केंद्र सरकार द्वारा स्वीकृत 12 करोड़ की लागत से एकलव्य जनजाति आवासीय विद्यालय का निर्माण कार्य चल रहा है. एकलव्य जनजाति आवासीय विद्यालय के निर्माण कार्य में घटिया सामग्री लगाए जाने की काफी दिनों से शिकायत हो रही थी, जिस पर गुरुवार को राज्य अनुश्रवण समिति के अध्यक्ष दर्जा मंत्री राजेश कुमार ने नानकमत्ता विधायक प्रेम सिंह राणा के साथ निर्माणाधीन एकलव्य जनजाति विद्यालय का निरीक्षण करने पहुंचे.

पढ़ें- रामनगर: फलों की गुणवत्ता युक्त उत्पादन के लिए एक दिवसीय कृषक प्रशिक्षण कार्यक्रम

जहां उन्होंने देखा निर्माणाधीन बिल्डिंग में पीली कच्ची ईंटों का प्रयोग किया जा रहा है. साथ ही घटिया निर्माण सामग्री भी प्रयोग में लाई जा रही है. घटिया निर्माण सामग्री का प्रयोग होने से नाराज नानकमत्ता विधायक प्रेम सिंह राणा और राज्य अनुश्रवण समिति के अध्यक्ष राजेश कुमार ने ठेकेदार और इंजीनियर की जमकर फटकार लगाई. साथ ही मौके से ही जनजाति विभाग के सचिव सुरेश जोशी से वार्ता कर बिल्डिंग के पेमेंट पर रोक लगाने के लिए कहा है.

वहीं, नानकमत्ता विधायक प्रेम सिंह राणा ने कहा कि सीडीओ से वार्ता कर इस निर्माण कार्य पर एक जांच टीम का गठन किया गया है. जांच टीम की रिपोर्ट के बाद दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details