उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड पुलिस पर अवैध वसूली का आरोप, UP के BJP MLA ने PM-CM से की शिकायत

By

Published : Oct 31, 2020, 6:37 PM IST

उत्तर प्रदेश के भाजपा विधायक ने उधम सिंह नगर और नैनीताल जनपद पुलिस पर अवैध वसूली का आरोप लगाया है. इसको लेकर विधायक ने सीएम से लेकर पीएम तक से शिकायत की है.

Haldwani Latest News
हल्द्वानी न्यूज

हल्द्वानी:प्रदेश की त्रिवेंद्र सरकार जीरो टॉलरेंस के दावे तो करती है, लेकिन उत्तर प्रदेश के एक बीजेपी विधायक ने उत्तराखंड पुलिस और प्रशासन पर अवैध वसूली का आरोप लगाते हुए पीएम से लेकर सीएम तक को शिकायती पत्र भेजा है. ऐसे में अब विधायक द्वारा खनन के नाम पर अवैध वसूली की शिकायत के बाद पुलिस के आला अधिकारी हरकत में आ गए हैं और जांच की बात कर रहे हैं.

अवैध वसूली को लेकर विधायक का शिकायती पत्र.

बता दें, उत्तर प्रदेश के बदायूं जनपद के बिल्सी के बीजेपी विधायक राधाकृष्ण शर्मा ने मुख्यमंत्री, पीएमओ, केंद्रीय परिवहन मंत्री, उधम सिंह नगर एसएसपी, नैनीताल एसएसपी और डीएम सहित कई अधिकारियों को शिकायती पत्र भेजा है. साथ ही ट्वीट कर कहा है कि उधम सिंह नगर और नैनीताल जनपद के किच्छा, लालकुआं और बाजपुर से उत्तर प्रदेश के तमाम शहरों में उप खनिज का आना-जाना होता है. ऐसे में उत्तर प्रदेश से आने-जाने वाले वाहनों से यहां की पुलिस गाड़ियों के कागज पूरे होने के बावजूद जमकर अवैध वसूली कर रही है.

पत्र में कहा है कि उत्तराखंड के तमाम वाहनों द्वारा अवैध खनन और ओवरलोडिंग का काम किया जा रहा है. लेकिन जिन वाहनों का महीना बंधा हुआ है उनको चेक पोस्ट पर छोड़ दिया जाता है और जो पैसा नहीं देता है उसके वाहन को सीज कर दिया जाता है. विधायक ने पत्र में कहा है कि ट्रक चालकों और मालिकों का उत्तराखंड पुलिस द्वारा उत्पीड़न किया जा रहा है.

पढ़ें- पटेल जयंती 2020: पोखरी थाना रहा अव्वल, एकता दिवस पर इन्हें मिला सम्मान

यूपी के बीजेपी विधायक की शिकायत के बाद पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. इस मामले में अधिकारी जल्द से जल्द उच्च स्तरीय जांच करने की बात कर रहे हैं. फिलहाल, पूरे मामले में कोई भी अधिकारी बोलने से बच रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details